Logo
World Record in Plantation: एक दिन में लाखों पौधे रोपकर मध्य प्रदेश का इंदौर जिला विश्व रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहा है। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत दौरा करते हुए यहां पौधा रोपण करेंगे। प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में हरियाली बढ़ाने की मुहिम चलाई है। रविवार 14 जुलाई को इंदौर में 11 लाख पौधे रोपे जायेंगे। 24 घंटे के अंदर 11 लाख पौधे लगाने से यह विश्व रिकार्ड में दर्ज हो सकता है। मंत्री अमित शाह के इंदौर पहुंचने से पहले प्रशासन की ओर से तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। पौधों को लगाने के लिए गढ्ढों की खुदाई का काम फिलहाल जारी है।

World Record in Plantation: इंदौर शहर एक दिन में लाखों पौधे रोपकर विश्व रिकॉर्ड की ओर आगे बढ़ रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत रविवार को मध्य प्रदेश का दौरा करते हुए इंदौर में पौधा रोपण करेंगे। प्रदेश नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में हरियाली बढ़ाने की मुहिम चलाई है।

24 घंटे के अंदर 11 लाख पौधे
रविवार 14 जुलाई को इंदौर में 11 लाख पौधे रोपे जायेंगे। 24 घंटे के अंदर 11 लाख पौधे लगाने से यह विश्व रिकार्ड में दर्ज हो सकता है। मंत्री अमित शाह के इंदौर पहुंचने से पहले प्रशासन की ओर से तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। पौधों को लगाने के लिए गढ्ढों की खुदाई का काम फिलहाल जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील
इंदौर शहर स्वच्छता के मामले में पहले से ही नंबर एक की पोजिशन में है। अब ग्रीन इंदौर अभियान के तहत यह शहर विश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण सुरक्षा को लेकर एक पेड़ मां के नाम अभियान को चलाया है। जिसके तहत देशभर में भाजपा नेता इस अभियान से जुड़ कर पौधारोपण कर रहे हैं।


51 लाख पौधे रोपने का लक्ष्य
इंदौर में 51 लाख पौधे रोपने का लक्ष्य पहले से ही रखा गया है। मंत्री अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय, शंकर लालवानी, पुष्यमित्र भार्गव सहित भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता और सैकड़ों संगठन के लोग रविवार को इस अभियान में जुडते हुए पौधारोपण करेंगे। इस मौके पर अमित शाह प्रदेशभर के जिलों के प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का औपचारिक उद्घाटन भी करेंगे। इंदौर पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।  

5379487