Logo
Indore Night Culture: इंदौर में नाइट कल्चर शिवराज सिंह चौहान ने दो साल पूर्व शुरू कराया था। कलेक्टर आशीष सिंह ने शुक्रवार (12 जुलाई) शाम आदेश जारी कर रातभर बाजार खोलने पर रोक लगा दी। CM मोहन यादव ने मंत्री-विधायकों संग समीक्षा की।

Indore Night Culture: मध्य प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर से बड़ी खबर है। यहां दो साल पहले लागू हुआ नाइट कल्चर समाप्त कर दिया गया। मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर कलेक्टर आशीष सिंह ने निरंजनपुर चौराहे से राजीव गांधी चौराहे तक व बीआरटीएस कारिडोर के औद्योगिक व व्यावसायिक प्रतिष्ठान 24 घंटे खोलने संबंधी आदेश निरस्त कर दिया है। यह आदेश शुक्रवार से ही प्रभावशील होगा। 

कानून व्यवस्था पर समीक्षा
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को इंदौर संभाग के सभी मंत्री-विधायकों और जनप्रतिनिधियों की बैठक कर शहर के डेलवपमेंट व कानून व्यवस्था पर समीक्षा की थी। जिस पर पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने बढ़ते अपराधों पर चिंता जताते हुए नाइट कल्चर समाप्त करने का सुझाव दिया था। जिसके बाद सीएम ने यह आदेश लिया है। 

मंत्री विजयवर्गीय ने ड्रग तस्करी पर जताई चिंता 
मंत्री-विधायकों की बैठक में नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ड्रग के अवैध कारोबार पर प्रभावी रोक लगाने और इंदौर में रात्रिकालीन बाजार संचालन पर नई व्यवस्था लागू करने का सुझाव दिया। सीएम ने इस पर शीघ्र ही विस्तृत कार्ययोजना बनाकर नई व्यवस्था लागू करने का आशवासन दिया।  

शिवराज सरकार में शुरू हुआ था नाइट कल्चर
इंदौर में नाइट कल्चर की शुरुआत शिवराज सरकार में शुरू हुई थी। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दो साल पूर्व आयोजित युवा उद्यमी संवाद समारोह में इस बात की घोषणा की थी। कार्यक्रम में शामिल युवाओं ने स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए बड़े मेट्रो सिटीज की तर्ज पर रात में बाजार खुले रखने की मांग की थी।

5379487