Logo
IPL Satta: पुलिस के आला अफसरों को आईपीएल के फाइनल मैच पर करोड़ों रुपए का सट्टा लगाए जाने के इनपुट मिले थे। इसे लेकर पुलिस ने पहले ही सारी तैयारियां कर ली थीं।

IPL Satta: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला रविवार रात को खेला गया। इस दौरान मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बड़े पैमाने पर सटोरियों ने अपना भाग्य आजमाया। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान सटोरियों ने लाखों रुपए कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की हार जीत पर लगाए। इसबीच, राजधानी में बढ़ते क्रिकेट सट्टेबाजी को लेकर पुलिस मुश्तैद नजर आई। शुरुआती जानकारी मिली है कि भोपाल के तीन थानों की पुलिस ने मिलकर बड़ा कार्रवाई की है। इस दौरान लाखों रुपए की सट्टेबाजी का पर्दाफाश हुआ है। 

शाहपुरा की पॉश कॉलोनी से पकड़ा गया क्रिकेट सट्टा
सूत्रों की मानें तो पुलिस के आला अफसरों को आईपीएल के फाइनल मैच पर करोड़ों रुपए का सट्टा लगाए जाने के इनपुट मिले थे। इसे लेकर पुलिस ने पहले ही सारी तैयारियां कर ली थीं ताकि आरोपियों को सट्टा लगाते रंगेहाथों दबोचा जा सके। फिर शाहपुरा, अशोका गार्डन और हबीबगंज थानों की पुलिस सट्टेबाजों पर टूट पड़ी। इस दौरान शाहपुरा थाना इलाके में स्थित पॉश कॉलोनी से बड़ा क्रिकेट सट्टा पकड़ा गया।

हालांकि, इसकी डिटेल आना शेष हैं। इस छापेमारी की अगुआई एसीपी हबीबगंज ने की। अभी पुलिस की कार्रवाई जारी है। सभी आरोपियों के खिलाफ सट्टा अधिनियम की धारा 3/4 के तहत केस दर्ज किया जाएगा।

8 दिन पहले भी IPL मैच पर सट्टा लगाते 9 स्टूडेंट पकड़े गए

  • 18 मई को भोपाल पुलिस ने आईपीएल मैच पर सट्टेबाजी करते हुए 9 युवकों को गिरफ्तार था। क्राइम ब्रांच ने इनके पास से 17 मोबाइल फोन, एक हिसाब-किताब का रजिस्टर और नगद राशि जब्त की थी। पुलिस को न्यू मिनाल अयोध्या नगर स्थित एक मकान में आईपीएल मैच पर सट्टेबाजी की सूचना मिली थी। मकान पर छापेमारी के दौरान सभी आरोपी मुंबई और लखनऊ के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खेलते हुए रंगे हाथों पकड़े गए।
  • गिरफ्तार किए गए सभी युवक उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। जांच में सामने आया कि इन युवकों के मोबाइल फोन में सट्टेबाजी के एप्स डाउनलोड थे और उनके पास एक आईडी थी, जिसके जरिए वे ऑनलाइन सट्टा खेल रहे थे। इसके अलावा, एक रजिस्टर भी मिला जिसमें 56 दिनों के मैच का लाखों रुपयों का हिसाब-किताब दर्ज था। सभी आरोपी भोपाल में रहकर बी टेक और एमबीए की पढ़ाई कर रहे हैं।
5379487