Logo
Crime News: मध्यप्रदेश के जबलपुर में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। आशीर्वाद लेने के बहाने लोगों को ठगने वाले दो चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में ठग हीरालाल और पन्नालाल ने बड़ा खुलासा किया है।

Crime News: अनजान व्यक्ति को आशीर्वाद देने वाले सावधान! आशीर्वाद लेने वाला व्यक्ति ठग भी हो सकता है। जबलपुर पुलिस की कार्रवाई से इसका खुलासा हुआ है। पुलिस ने सोमवार को आशीर्वाद लेने के बहाने लोगों को ठगने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। हीरालाल और पन्नालाल नाम के दो बदमाश 5 साल में 100 से ज्यादा लोगों को ठग चुके हैं। इतना ही नहीं पुलिसवालों तक की जेब काट चुके हैं। हीरालाल-पन्नालाल के निशाने पर 50 साल की उम्र से ज्यादा के लोग रहते थे। यह बात पुलिस पूछताछ में दोनों ने कबूल की है।

आसाराम को ठगा तो पकड़े गए दोनों 
जबलपुर में रहने वाले रांझी निवासी आसाराम झा (53) को हाल ही में दोनों बदमाशों ने शिकार बनाया। शाम 4 बजे आसाराम मजदूरों को पेमेंट करने पैदल जा रहे थे। मस्ताना चौक के पास हीरलाल और पन्नालाल उन्हें मिल गए। एक ने बोला-दादा जी, आपका आशीर्वाद चाहिए। मैं बहुत परेशान हूं। आसाराम उसकी बात में आ गए। आसाराम ने सिर पर हाथ रखा। इधर दूसरा बदमाश बैग उठाकर गायब हो गया। बैग में 40 हजार रुपए थे। 

ऐसे हुआ खुलासा 
आसाराम ने इसकी शिकायत रांझी थाने में की थी। आसाराम की शिकायत पर पुलिस ने ठगों की तलाश शुरू की। पता चला कि कुछ दिन पहले शहर के अधारताल, दमोह नाका और घमापुर में भी इसी तरह ठगी की गई है। जांच तेज की तो दो नाम सामने आए-अरुण जाट (45) निवासी कंजर मोहल्ला और मुन्ना शकील (47) निवासी बाबा टोला। पुलिस ने व्हीकल फैक्ट्री इलाके से दोनों को गिरफ्तार किया गया। 40 हजार रुपए भी जब्त किए।

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप-मर्डर केस : BJP का दावा, वारदात के दूसरे दिन संदीप घोष ने घटना स्थल के पास रिनोवेशन का दिया था आदेश

दोनों के खिलाफ कई मामले दर्ज 
पुलिस के मुताबिक, दोनों शातिर बदमाश भीड़ में एक दूसरे को हीरालाल और पन्नालाल कहकर पुकारते थे। पुलिस के रिकॉर्ड में भी दोनों के यही नाम हैं। दोनों कई बार जेल जा चुके हैं। बाहर आने पर फिर वारदातें करने लगते हैं। अक्सर दोनों बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के पास घूमते हैं। भीड़भाड़ में जैसे ही कोई पैसे वाला दिखता, उसके साथ ठगी करते हैं। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

5379487