Logo
Jabalpur Investors Summit: जबलपुर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में शनिवार को 3000 से अधिक निवेशक पहुंचे। CM मोहन यादव राउंड टेबल कान्फ्रेंस कर उद्योगों से जुड़े अहम बिंदुओं पर बात की। साथ ही प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि महाकौशल क्षेत्र में 1500 करोड़ के निवेश की संभावना है।

Jabalpur Investors Summit: मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में देश-दुनिया के 3 हजार उद्योगपति शामिल हुए। इसमें अशोका लीलेंड और एवीएनएल सहित कई कंपनियों ने एमओयू साइन किए हैं। सीएम मोहन यादव ने कहा, रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव से जबलपुर समेत पूरे महाकौशल क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी। इससे 1500 करोड़ के निवेश की संभावना है। 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार सुबह 10 बजे कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया। उद्योग मंत्री चैतन्य काश्यप सहित अन्य मंत्री भी मौजूद रहे। CM ने बताया कि उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के बाद देश का तीसरा सबसे बड़ा डिफेंस कॉरिडोर (जबलपुर, कटनी और इटारसी) मप्र में है। पर्यटन, मिनरल्स और एग्रीकल्चर आधारित उद्योगों के लिए भी यह क्षेत्र काफी अनुकूल है। CM उद्योगपतियों से राउंड टेबल कान्फ्रेंस भी की।   

रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में आए प्रमुख निवेश प्रस्ताव 

कंपनी सेक्टर उद्योग स्थान निवेश राशि  अनुमानित रोज़गार
बैद्यनाथ ग्रुप खाद्य प्रसंस्करण फूड सपलिमेंट छिंदवाडा 25 50
रमणीक पॉवर माइंस एवं मिनरल्स फेरों एलाय बालाघाट 200 400
हेडेलबर्ग सीमेंट माइंस एवं मिनरल्स सीमेंट  दमोह 1,500 3000
स्वराज सूटिंग टेक्सटाइल गारमेंट उद्योग नीमच 500 1500
लोहिया ग्रुप खाद्य प्रसंस्करण केमिकल्स छिंदवाडा 1,000 2000
पीएलआर सिस्टम्स रक्षा  डिफेन्स इक्विपमेंट भिंड  100 150 
वॉल्वो आयशर  ऑटोमोबाइल कमर्शियल वाहन भोपाल  1500  3000
रमेष्ट इन्फोविजन आईटीईएस आई.टी.ई.एस इंदौर 250
 
1000


 

वीडियो देखें...

निवेशकों में अदाणी समूह की डिफेंस यूनिट देख रहे अशोक वाधवान, एडवांस वेपन इक्विपमेंट इंडिया के राजेश चौधरी, सैन्य वाहन निगम के सीएमडी संजय द्विवेदी जैसे बड़े नाम शामिल हैं। अदाणी समूह अभी शिवपुरी के आसपास 10 हजार करोड़ का निवेश करने वाला है। जमीन देख ली गई है। यह गोला-बारूद उत्पादन से जुड़ी यूनिट होगी। 

5 सेशन में होगा में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 

सेशन सेक्टर 
पहला   माइनिंग और मिनरल 
दूसरा एग्रीकल्चर
तीसरा डिफेंस
चौथा टेक्सटाइल गारमेंट
पांचवां पर्यटन 

राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस में निवेशकों से चर्चा 
रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में जबलपुर व आसपास के जिलों में माइनिंग, मिनरल, डिफेंस, एग्रो प्रोसेसिंग व पर्यटन पर आधारित उद्योगों की स्थापना पर फोकस रहेगा। 3500 से ज्यादा निवेशकों ने पंजीयन कराया है। इनमें 3000 पंजीयन तो मध्यप्रदेश के निवेशक हैं। अन्य राज्यों के उद्योगपति भी इंट्रेस्ट दिखा रहे हैं। 

Jabalpur Regional Industry Conclave
जबलपुर रीजनल कान्क्लेव का शुभारंभ करते CM मोहन यादव व अन्य।

10 करोड़ से ज्यादा के निवेश का आश्वासन
रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को सेक्टर वाइस प्रेजेंटेशन में बांटा गया है। डेलिगेट्स के लिए अलग व्यवस्था है। राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस में सीएम मोहन यादव बड़े निवेशकों से चर्चा करेंगे। 300 के ज्यादा गेस्ट्स बुलाए गए हैं। 418 ऐसे उद्योगपति हैं, जिन्होंने 10 करोड़ से ज्यादा निवेश का आश्वासन दिया है। 50 उद्योगपति कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे। 

70 प्रकल्पों का लोकार्पण व भूमिपूजन 
जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि यह कार्यक्रम न सिर्फ जबलपुर बल्कि पूरे महाकौशल क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा। ब्रिटेन, ताइवान, मलेशिया, इंडोनेशिया और यूके समेत कई देशों के आद्योगिक कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। विदेशी निवेशकों को लुभाने मटर, फल और आसपास होने वाली अन्य फसलों का प्रजेंटेशन भी दिया जाएगा। कॉन्क्लेव में 70 प्रकल्पों का वर्चुअल लोकार्पण व भूमिपूजन भी होगा।

यह भी पढ़ें...

Investors Meet: शिवपुरी में अदाणी समूह खोलेगा गोला-बारूद फैक्ट्री, जबलपुर में बनेंगे टैंक, रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में हुए MOU

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव: जबलपुर में बनेगा टेक्सटाइल स्किल डेवलपमेंट सेंटर, CM मोहन यादव ने की बड़ी घोषणा 

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव: डिंडौरी के मिलेट्स प्राजेक्ट को मिली पहचान, भोपाल के सुदेश मोरे ने बनाया सेंसरयुक्त स्मार्ट मीटर

5379487