Logo
Jalpa Mata Mandir Rajgarh : राजगढ़ जिले में मंदिरों से चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। पुलिस की गिरफ्त में आए चोरी करने वाले आरोपियों ने इस दौरान देवी मां की प्रतिमा के सामने कभी भी चोरी नहीं करने की शपथ भी। मंदिर के पुजारी ने आरोपियों का शपथ दिलाई। आरोपियों ने माना की उनसे गलती हुई है और अब जीवन में वह कभी चोरी नहीं करेंगे।

Jalpa Mata Mandir Rajgarh : मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में इन दिनों मंदिरों से चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इस दौरान एक मंदिर से चोरी करने वाले कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद उन्हें मंदिर लाया गया।  चोरी करने वाले आरोपियों को इस दौरान देवी मां की प्रतिमा के सामने भी हाजिर किया गया। जहां उन सभी ने अपनी गलती को मानते हुए माफी मांगी और कभी चोरी नहीं करने की कसम ली। आरोपियों ने अपनी गलती तब मानी जब उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

धर्म के लोगों और प्रशासन के लिए चिंता का विषय
जानकारी के अनुसार जिले में स्थापित मां जालपा माता मंदिर, हनुमान मंदिर, बालाजी धाम, शिवाजी खोयरी मंदिर में इन दिनों चोरी की घटनाएं अलग अलग तारीखों और समय पर हुईं। मंदिरों में चोरी की घटनाएं हिन्दू धर्म के लोगों और प्रशासन के लिए चिंता का विषय बनी हैं। इस दौरान पुलिस ने मां जालपा माता मंदिर में 15 व 16 जून की मध्यरात्रि में हुई चोरी के आरोपियों को धर दबोचा।

3 आरोपी गिरफ्त में 5 अभी फरार
आरोपियों ने मंदिर से करीब करीब 5 लाख का सामान लूटा था। जिसे पुलिस ने बरामद करते हुए मंदिर के पुजारी के पास पहुंचा गया। इस दौरान चोरों ने अपनी गलती मानते हुए, आगे से ऐसा नहीं करने की बात पुजारी से कही। पुजारी ने देवी माता की प्रतिमा के सामने चोरों से गलती मानने की बात कही और आरोपियों ने ऐसा ही किया। चोरों ने अब भविष्य में चोरी नहीं करने का संकल्प भी लिया है। चोरी करने वाले 8 आरोपियों में 3 आरोपी गिरफ्त में हैं, जबकि 5 अभी फरार हैं।

एलसीड़ी और सीसीटीवी कैमरे के सीडीआर की चोरी
इसी तरह जिले के हनुमान मंदिर से चोरों ने दान पेटी तोड़ कर रूपए चोरी कर लिए हैं। जबकि बालाजी धाम में लगी एलसीड़ी और सीसीटीवी कैमरे के सीडीआर की चोरी की गई है और शिवाजी खोयरी मंदिर से मंदिर निर्माण के लिए लाया गया करीब एक क्विंटल सरिया और 14 पंखे चोरी किए गए हैं। जिले के एसपी की निगरानी में थानों की पुलिस चोरों की तलाशी कर रही है। पुलिस का दावा है कि चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी  जल्द ही की जा सकती है। 

5379487