Logo
इंदौर के रहने वाले कार्तिक जोशी समाज को धर्म से जोड़ने के साथ ही फिट रहने की जागरुकता को लेकर अयोध्या की यात्रा प्रारंभ की है। कार्तिक1008 किमी की दौड़ लगाकर अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए निकल पड़े हैं। यह दौड़ इंदौर के रणजीत हनुमान मंदिर से शुरू की गई है। जो 14 दिन में अयोध्या पहुंचेगी।

Indore: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला विराजमान हो रहे है जिसमे शामिल होने के लिए पूरे देश से लोग आ रहे हैं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोग अलग-अलग तरीके से अयोध्या पहुंच रहे हैं। मध्यप्रदेश की ऊर्जा राजधानी इंदौर के एक युवा भी 1008 किमी. दौड़कर अयोध्या पहुंचेंगे। इस युवा का नाम कार्तिक जोशी है, जो धावक भी हैं। कार्तिक 1008 किमी की दौड़ लगाकर अयोध्या में रामलला के दर्शन को जा रहे हैं। यह यात्रा उन्होंने 5 जनवरी से शुरू की है। कार्तिक जोशी इंटरनेशनल अल्ट्रा रनर हैं, साथ ही कई खिताब अपने नाम कर चुके हैं।

इंदौर से की शुरुआत
कार्तिक ने इंदौर के रणजीत हनुमान मंदिर से इस यात्रा की शुरुआत की है। जो 14 दिन में अयोध्या पहुंचेगी। इस पूरी यात्रा को वह दौड़कर पूरा करेंगे। कार्तिक के बताए अनुसार वह 19 जनवरी को अयोध्या पहुंच जाएंगे।

यह है कार्तिक का मकसद
धावक कार्तिक जोशी ने बताया कि मेरा दौड़ का मकसद समाज को धर्म से जोड़ते के साथ ही फिटनेस के प्रति जागरूक करना है। इसलिए जोशी 1008 किमी की दौड़ लगाकर अयोध्या में रामलला के दर्शन को गए हैं। यह दौड़ इंदौर के हनुमान मंदिर से शुरू होकर 14 दिनों में पूरी की जाएगी।

31 किमी दौड़ से की शुरुआत
अयोध्या जाने से पहले कार्तिक ने 3 जनवरी को इंदौर में धर्म प्रचार प्रसार के लिए 31 किलोमीटर की दौड़ लगाई थी। कार्तिक की इस दौड़ को देखने के लिए काफी भीड़ एकत्रित हुई थी। 

दौड़ का रूट
कार्तिक जोशी के इस यात्रा का रूट- दौड़ रणजीत हनुमान मंदिर से शुरू की गई है जो महूनाका, बड़ा गणपति, खजूरी बाजार, राजवाड़ा, जेल रोड, मरीमाता, बाणगंगा होते हुए उज्जैन, सारंगपुर, जोगीपुरा, गुना, पूरनखेड़ी, सुरवाया, झांसी, ऐठ, कल्पी, कानपुर, नवाबगंज, बरेल, रोनाही होते हुए अयोध्या पहुंचेगी। अयोध्या पहुंचकर 22 जनवरी को हो रहे रामलला की स्थापना में शामिल होंगे।

5379487