Logo
मध्यप्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर सामने आ रही है। इंदौर के समीप पर्यटक स्थल जाम गेट के नीचे पहाड़ का हिस्सा धंसने से महू मंडलेश्वर मार्ग का संपर्क टूट गया। यहां से निकल रहे राहगीरों ने भाग कर जान बचाई। पुलिस के जवान ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रहे हैं। 

भोपाल। मध्यप्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर सामने आ रही है। इंदौर के पास टूरिस्ट स्पॉट जाम गेट के नीचे मुख्य रोड पर बागदरा में चट्‌टान धंस गई। महू-मंडलेश्वर रोड बंद हो गया। सैकड़ों गाड़ियां दोनों ओर फंस गईं। मलबा हटाने के लिए जेसीबी लाई गई है। घटना सोमवार सुबह की है। प्रशासन ने लोगों से मंडलेश्वर, महेश्वर, खरगोन जाने के लिए फिलहाल इस रोड का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की है। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद जेसीबी से एक तरफ का मलबा हटाकर छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू की गई। बड़े वाहनों को राऊ-खलघाट मार्ग में डायवर्ट किया गया है।  

बैरिकेडिंग कर घाट तरफ एंट्री रोकना पड़ी
जानकारी के मुताबिक, घटना महू से 31 किलोमीटर और जाम गेट से करीब एक किलोमीटर दूर बागदरा की है।मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जब चट्‌टानें गिरीं तो उन्होंने जैसे-तैसे भागकर जान बचाई। घटना के बाद महू के बडगोंदा थाना क्षेत्र के आशापुरा गांव में बैरिकेडिंग कर घाट तरफ एंट्री रोकना पड़ी। जेसीबी से रोड पर से मलबा हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। शाम तक ट्रैफिक सुचारू होने की उम्मीद है।

मार्ग पर आए दिन बड़े-बड़े पत्थर गिरते हैं 
ग्रामीणों मुताबिक, जहां पर पहाड़ गिरने की घटना हुई है, उससे थोड़ी दूरी पर भी पहाड़ का हिस्सा लटक रहा है। इस मार्ग पर रोजाना पहाड़ों से बड़े-बड़े पत्थर गिरने की सूचना आती है। जिसके चलते कई बार वाहन क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। फिलहाल मौके पर रोड ठेकेदार के कर्मचारी पहुंचे और यहां बीच रोड पर गिरे पत्थरों को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

5379487