Logo
Latest MP News 12 May 2024: रायसेन में खड़ी कार को डंपर ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ. जयप्रकाश किरार की मौत हो गई। चौथे चरण में एमपी की 8 लोकसभा सीटों पर 13 मई को मतदान होगा।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें ; MP Live Update 

  • आठ सीटों पर वोटिंग कल 
  • एमपी में 21 सीटों पर वोटिंग पूरी हो चुकी है। बची हुई 8 सीटों पर 13 मई को मतदान होगा। चौथे फेज में 74 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। 1 करोड़ 63 लाख 70 हजार 654 मतदाता वोटिंग करेंगे। चौथे चरण में 69 पुरुष और पांच महिला उम्मीदवार हैं। रविवार को पोलिंग दल चुनाव सामग्री लेकर मतदान केंद्र की ओर रवाना हो रहे हैं। 
  • मतदान का प्रतिशत बढ़ाने घर-घर पीले चावल
  • निर्वाचन आयोग मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए घर-घर जाकर पीले चावल देगा। इसके तहत लोगों को वोटिंग के लिए आमंत्रित किया जाएगा। निर्वाचन आयोग ने 80 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा है। आयोग का फोकस महिला वोटों पर रहेगा। महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास और स्व-सहायता समूह की मदद महिला वोटरों को जागरूक किया जा रहा है। 
  • तीन बच्चों को स्टेशन पर छोड़ गए माता-पिता
    मातृ दिवस पर एमपी में ममता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई। ग्वालियर में निर्दयी मां-बाप अपने दुधमुंहे समेत 3 बच्चों को रेलवे स्टेशन पर छोड़कर चले गए। यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे सुरक्षा बल (RPF) को दी जिसके बाद सभी पुलिस की देखरेख में हैं। नवजात बच्चे के शरीर पर जलने का निशान हैं। मासूम को कमला राजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  दोनों बच्चियों को बालिका गृह समिति को सुपुर्द किया गया है। 
  • सड़क हादसे में भाजपा नेता की मौत 
  • बाबा महाकाल के दर्शन कर लौट रहे भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष की सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसे रायसेन से पांच किमी दूर खनपुरा के पास हुआ। शनिवार रात 2 बजे भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ जयप्रकाश किरार बाबा महाकाल के दर्शन कर अपने बहनोई के साथ विदिशा जा रहे थे। खनपुरा के पास उनकी कार पंचर हो गई। जयप्रकाश गाड़ी का टायर बदलने के लिए डिग्गी खोल रहे थे। इस दौरान तेज रफ्तार डंपर ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में जयप्रकाश की मौत हो गई। 
5379487