Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: भीषण गर्मी के बीच मध्य प्रदेश में आपराधिक गतिविधियां भी बढ़ रही हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को सागर में चाचा-भाई की हत्या के बाद सुसाइड करने वाली लड़की के परिवार से मिलेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • भोपाल के कालियासोत नदी में बाघ का मूवमेंट 
    भोपाल में कालियासोत नदी के आसपास इन दिनों बाघ का मूवमेंट बना हुआ है। बुधवार को यहां बाघ के पंजों के निशान मिले हैं। बाघ के मूवमेंट की सूचना मिलते ही  वन अमले ने सर्चिंग शुरू कर दी है, लेकिन इलाके में दशहत का महौल है। स्थानीय लोगों ने बताया कि चंदनपुरा गांव के आसपास बाघ का मूवमेंट पिछले दो महीने से बना हुआ है। वन विभाग को सूचना दी गई, लेकिन गंभीरता से नहीं लिया गया। जबकि, यहां से पैदल आने-जाने पर रोक लगा देनी चाहिए। ताकि रायसेन जैसी घटना न हो। 
     
  • भोपाल में मेट्रो स्टेशन के पास लगी आग
    राजधानी भोपाल के एमपी नगर क्षेत्र स्थित मेट्रो स्टेशन के पास भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक आग कचरे के ढ़ेर में लगी थी। जिसे सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। 
     
  • भिंड में शॉर्ट एनकाउंटर दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ा 
    भिंड जिले की मालनपुर थाना पुलिस ने बुधवार सुबह शॉर्ट एनकाउंटर कर दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने मंगलवार को मालनपुर में घर में घुसकर युवती के साथ दुष्कर्म किया था। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी, तभी उसकी लोकेशन मालनपुर में पहाड़िया के पास मिली। पुलिस पहुंची तो आरोपी फायरिंग करते हुए भागने लगा। जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लग गई। 
     
  • बरोदिया-नैनागिर पहुंचे सीएम मोहन यादव 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार सुबह 8:35 सागर जिले के खुरई पहुंचकर भाई और चाचा की हत्या के बाद खुदकुशी करने वाली अंजना अहिरवार के परिवार से मिले। बरोदिया-नैनागिर निवासी अंजना के भाई की पिछले साल हत्या हो गई थी। वह मां की पिटाई कर रहे लोगों से बचाने के लिए पहुंचा था। आरोपी अब समझौते का दबाव बना रहे थे। बात नहीं बनी तो उसके चाचा की हत्या कर दी। शनिवार को अंजना ने एम्बुलेंस से कूदकर सुसाइड कर ली। 
    हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात की।
     

    मुख्यमंत्री झारखंड व पंजाब में करेंगे चुनाव प्रचार 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव के बुधवार को झारखंड और पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे। सुबह 11:55 बजे सीएम झारखंड की राजमहल, दोपहर 1:20 पर दुमका में जनसभा करेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे वह पंजाब के जालंधर पहुंचकर शाम 6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस व रात 8 बजे नॉर्थ विधानसभा में जनसभा संबोधित करेंगे।
  • मोहन भागवत भोपाल प्रवास पर 
    संघ प्रमुख मोहन भागवत बुधवार को भोपाल दौरे पर हैं। भोपाल स्थिति संघ के शारदा विहार में 400 शिक्षार्थी ट्रेनिंग ले रहे हैं। 23 मई से 13 जून तक चलेने वाले इस कैंप को मोहन भागवत भी संबोधित करेंगे। शिविर में घटती हिन्दू आबादी, वन नेशन वन इलेक्शन, एक देश एक कानून व सीएए पर चर्चा होगी।
  • रेगिस्तान सा तप रहा देश दिल 
    मध्य प्रदेश नौतपा में रेगिस्तान के जैसा तप रहा है। मंगलवार को एमपी का अधिकतम तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच गया है। सर्वाधिक 48.5 डिग्री ट्रेम्प्रेचर निवाड़ी जिले में दर्ज किया गया। जबकि, 20 जिलों में यह 45 के पार रहा। गुना, ग्वालियर, अशोकनगर, राजगढ़, सागर, नीमच समेत 16 जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी है। 
5379487