Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: मध्य प्रदेश का बजट सत्र 1 जुलाई से शुरू हो रहा है। उससे पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव विभागवार समीक्षा बैठकें कर रहे हैं। शुक्रवार 28 जून को कृषि, संसदीय व GDA की समीक्षा करेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • उमंग सिंघार ने IAS की नियुक्ति पर सवाल उठाए
    आईएएस अफसरों की गुरुवार रात जारी हुई तबादला सूची पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सवाल उठाए हैं। एसीएस वर्णवाल की नियुक्ति को लेकर उन्होंने सरकार को घेरा है।
  • राज्य निर्वाचन आयुक्त का कार्यकाल बढ़ा
    मध्यप्रदेश सरकार की मोहन सरकार ने राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह को एक्सटेंशन दिया है। नए आयुक्त की नियुक्ति तक बसंत प्रताप सिंह ही चुनाव आयुक्त की जिम्मेदारी संभालेंगे। शुक्रवार को सामान्य प्रशासन विभाग से जारी आदेश के मुताबिक, वह आगमी छह माह तक भी आयुक्त बने रह सकते हैं। 
  • प्रशिक्षु IAS से मिले CM मोहन यादव 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव से शुक्रवार को मंत्रालय में भारतीय प्रशासनिक सेवा 2023 बैच के 9 परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने मिले। उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में राष्ट्रनिर्माण की भावना से काम करने की सीख दी।
     
  • इंदौर में अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम, महू क्षेत्र में 50 मकान तोड़े 
    इंदौर पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम शुरू की है। शुक्रवार को महू क्षेत्र में सड़क में बाधक बन रहे अवैध निर्माण तोड़े जा रहे हैं। भारी पुलिस बल के साथ दोपहर 12 बजे मौके पर पहुंची टीम करीब 50 मकान गिरा चुकी है। इसे लेकर रहवासियों व अफसरों के बीच जमकर झड़प भी हुई है। 
  • 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन
    मोहन यादव सरकार ने नक्सलियों को मार गिराने वाले हॉकफोर्स व जिला पुलिस बल के 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने का निर्णय लिया है। इन जवानों ने 1 अप्रैल को दो कुख्यात नक्सलियों को मारा था। सीएम मोहन यादव 29 जून को बालाघाट प्रवास के दौरान सुबह 11.40 बजे शहीद स्मारक में जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद पुलिस लाइन में समारोह के दौरान जवानों को सम्मानित करेंगे। 
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव करेंगे समीक्षा 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी समीक्षा बैठकें करेंगे। सुबह 11 बजे वह किसान कल्याण और कृषि विकास विभाग की बैठक कर फसल बीमा सहित अन्य योजनाओं की रिपोर्ट लेंगे। 12 बजे बजट सत्र की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद संसदीय कार्य और सामान्य प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक कर ट्रेनी आईएएस से मुलाकात करेंगे।
  • नशामुक्ति जन जागरूकता रथ
    सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाह शुक्रवार सुबह 11 बजे जन जागरूकता रथ को रवाना करेंगे। नशामुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक करने यह रथ सामाजिक न्याय संचालनालय से पत्रकार कॉलोनी, पीएनटी, डिपो चौराहा, पॉलीटेक्निक चौराहा, वीआईपी रोड, लालघाटी, कलेक्ट्रेट, जुमेराती, मोती मस्जिद होते हुए शहर के विभिन्न इलाकों को भ्रमण करेगा।
5379487