Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार की वजह तलाशने कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी शनिवार 29 जून को भोपाल में प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा करेगी। CM मोहन यादव बालाघाट व अमरवाड़ा दौरे पर हैं।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

'मध्य प्रदेश की ताजा खबरें ; MP Live Update 

  • सतना में कार के ऊपर पलटा ट्रक, तीन की मौत 
    सतना जिले में शनिवार दोपहर भीषण हादसा हो गया। सतना-मैहर के बीच निर्माणाधीन सड़क पर तेज रफ्तार के कार के ऊपर ट्रक पलट गया। हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई है। जबकि, अन्य लोग घायल हैं। कार सवार एक ही परिवार के सदस्य थे। उचेहरा थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुटी हुई है। 
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को बालाघाट और छिंदवाड़ा दौरे पर हैं। बालाघाट में नक्सलियों को ढेर करने वाले 28 जवानों को सीएम सम्मानित करेंगे। 1 अप्रैल को एनकाउंटर में जवानों ने दो कुख्यात नक्सलियों को मारा था। सीएम सुबह 11.40 बजे पुलिस लाइन स्थित हेलीपेड पहुंचेंगे। यहां से शहीद स्मारक पहुंचकर जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद पुलिस लाईन स्थित कार्यक्रम में शामिल होंगे। 12 बजे किसान सम्मेलन और आभार समारोह होगा। दोपहर 1.15 बजे सीएम छिंदवाडा के सिंगोड़ी पहुंचकर जनसभा संबोधित करेंगे। दोपहर 2.15 बजे वह प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। 
     
  • अमरवाड़ा में प्रचार करेंगे CM मोहन यादव 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को छिंदवाडा के अमरवाड़ा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह के समर्थन में जनसभा करेंगे। दोपहर 1.15 बजे सीएम सिंगोड़ी जनसभा और 2.15 बजे प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। 3.20 बजे हर्रई में जनसभा व 4.30 बजे प्रबुद्धजनों से संवाद कर शाम 6.25 भोपाल रवाना होंगे। 
  • कांग्रेस फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक आज 
    कांग्रेस लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार पर शनिवार से दो दिन विचार मंथन करेगी। AICC द्वारा गठित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी लोकसभा प्रत्याशियों व वरिष्ठ पदाधिकारियों से संवाद कर हार की वजह जानेगी। भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सुबह 10:30 बजे बैठक शुरू होगी। प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा होगी। प्रत्याशियों से चर्चा के बाद सीनियर नेताओं की बैठक होगी। 30 जून को चुनावी समितियों के सदस्यों से चर्चा होगी। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य पृथ्वीराज चव्हाण, सप्तगिरि उल्का और जिग्नेश मेवाणी बैठक लेंगे।  
5379487