Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: मध्यप्रदेश विधानसभा में मंगलवार 2 जुलाई को नर्सिंग घोटाले पर चर्चा संभव है। नेता प्रतिपक्ष की मांग पर स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर ने इसके लिए आश्वस्त किया था।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

'एमपी की बड़ी खबरें'

  • मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन है। विपक्ष नर्सिंग घोटाले पर आज भी चर्चा की मांग कर सकता है। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी। इसमें 7 पत्र पटल पर रखे जाएंगे। इस दौरान 2 ध्यानाकर्षण भी होंगे। विधायक आशीष शर्मा रेललाइन के लिए अधिग्रहित जमीन के उचित मुआवजे पर ध्यान आकर्षित कराएंगे। हेमंत कटारे, जयवर्धन सिंह और विधायक लखन घनघोरिया भी ध्यान आकर्षण करेंगे। 
  • नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सोमवार को नर्सिंग घोटाले पर स्थगन प्रस्ताव के लिए चर्चा की मांग की थी। इस पर स्पीकर नरेन्द्र सिंह तोमर ने नियम के तहत मंगलवार को चर्चा कराने का आश्वासन दिया था। स्पीकर ने इस मामले को ध्यानाकर्षण में शामिल किया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल इस पर जवाब देंगे। 
  • भोपाल नगर निगम का बजट आज 
    भोपाल नगर निगम का बजट मंगलवार 2 जुलाई को पेश किया जाना है। नगर सरकार इस बार प्रॉपर्टी, पानी या मनोरंजन टैक्स बढ़ाने के मूड़ में नहीं है। MIC मेंबर व विपक्ष की आपत्ति के बाद टैक्स बढ़ाने का फैसला टाल दिया गया है। बजट में ‘नमो उपवन’ के लिए 2500 करोड़ का बजट प्रस्तावित किया जा सकता है। 
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव व लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह सुबह 11 बजे विधानसभा स्थित समिति कक्ष-2 के सामने लोकपथ यानी मोबाइल एप (पॉट होल रिपोर्टिंग ऐप) का लोकार्पण करेंगे। 

 

5379487