Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस गुरमीत सिंह संधावालिया को बनाया गया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर जाएंगे। इससे पहले सीएम बाल उद्यान प्रोजेक्ट का जायजा लेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update

  • इंदौर में नाइट कल्चर समाप्त, कलेक्टर ने निरस्त किया आदेश 
    मध्य प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में नाइट कल्चर समाप्त कर दिया गया। मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर कलेक्टर आशीष सिंह ने निरंजनपुर चौराहे से राजीव गांधी चौराहे तक व बीआरटीएस कारिडोर के औद्योगिक व व्यावसायिक प्रतिष्ठान 24 घंटे खोलने संबंधी आदेश निरस्त कर दिया। शुक्रवार को सीएम ने इंदौर संभाग के सभी मंत्री-विधायकों व जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। जिसमें नाइट कल्चर समाप्त करने का सुझाव मिला था। 
  • डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला की प्रेस कान्फ्रेंस
    मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने शुक्रवार को भोपाल में प्रेस कान्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियां गिनाई। कहा, 2003 के पहले एमपी का बजट सड़क के गड्ढे भरने ओवर ड्राफ्ट हो जाता था। भाजपा सरकारों ने आर्थिक स्थिति में सुधार लाया। जिसका परिणाम यह हुआ कि इस बजट में 5 नए एक्सप्रेस-वे बनाने का प्रावधान किया गया। डिप्टी सीएम शुक्ला ने बताया, मप्र में इस वर्ष 3 और अगले साल 6 नए मेडिकल कॉलेज शुरू करेंगे। 
  • ग्वालियर में हादसा, भाई-बहन और भांजे की मौत 
    ग्वालियर-झांसी हाइवे पर शुक्रवार दोपहर भीषण हादसा हो गया। सिकरौदा के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में भाई-बहन और भांजा शामिल है। 
  • गुरमीत सिंह संधावालिया मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस 
    मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस गुरमीत सिंह संधावालिया होंगे। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने आदेश जारी किए हैं। गुरमीत सिंह पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में जस्टिस रह चुके हैं। उनका जन्म 1 नवंबर 1965 को हुआ था। 
  • आंगनबाड़ी में बच्चों को मिलेंगे मिलेट्स के पकवान
    मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकारी आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को मिलेट्स बने उत्पाद भोजन के रूप में देगी। इससे मोटे अनाज के उत्पादन और उपभोग को प्रोतेसाहन मिलेगा। साथ ही कुपोषण समाप्त करने में मदद मिलेगी। 97 हजार 135 आंगनबाड़ी केंद्रों में भोजन बनाने की जिम्मेदारी फिर सहायिका को सौंपने की तैयारी है। 
  • CM मोहन यादव जयपुर जाएंगे 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार को जयपुर दौरे पर रहेंगे। वहां वह स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। जयपुर जाने से पहले सीएम मोहन यादव भोपाल के जवाहर झील बाल उद्यान प्रोजेक्ट का अवलोकन करेंगे।
  • जीतू पटवारी करेंगे विचार विमर्श
    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी शुक्रवार को पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। बीते दिनों सभी विधायकों व विधानसभा व लोकसभा प्रत्यायाशियों से संवाद कर संगठनात्मक मजबूती पर सुझाव मांगे गए थे। 
  • गृहमंत्री अमित शाह इंदौर आएंगे
    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार 14 जुलाई को इंदौर आएंगे। लोकसभा चुनाव के बाद अमित शाह का यह पहला दौरा है। इंदौर की रेवती रेंज में गृहमंत्री शाह पौधारोपण करेंगे। इंदौर में 51 लाख पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित उनके मंत्री और प्रदेश पदाधिकारी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।
5379487