Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: सीएम मोहन यादव आज अमरवाड़ा जाएंगे। सीएम उपचुनाव में जीत के लिए अमरवाड़ा की जनता का आभार जताएंगे। भोपाल समेत 15 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट है। पटवारी अब डिजिटल डायरी लेकर चलेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update

भोपाल, इंदौर में झमाझम बारिश
मध्यप्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है। राजधानी भोपाल और इंदौर में मंगलवार को जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक कई दिनों तक यहां लगातार रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही बादलों की आवाजाही भी लगी रहेगी। 

गुना में पारदी समाज की महिलाओं ने किया कलेक्ट्रेट घेराव
गुना में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत पर पारदी समाज की महिलाओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में हंगामा कर दिया है। काफी समझाइश के बाद भी महिलाएं प्रसाशन की एक न सुनी। बल्कि कुछ महिलाओं ने तो अपने कपड़े उतारना शुरू कर दी थी। इस दौरान पुलिसकर्मियों से महिलाओं की झूमाझटकी भी हुई। जिसमें उनकी चूड़ियां टूट गईं, साथ ही कुछ पुलिसकर्मियों को भी खरोंचें आई हैं। फिलहाल कलेक्टर महिलाओं से बात करने का प्रयास कर रहे हैं।

नाबालिगों ने जबलपुर की सड़कों पर मचाया उत्पात
जबलपुर में सोमवार की रात 3 नाबालिगों ने सड़क के किनारे खड़ीं 13 कारों के कांच फोड़ दिए। इतना ही नहीं इन्होंने रांझी थाने के सुभाष चौक से लेकर नई बस्ती तक काफी उत्पात मचाया। साथ ही पत्थर मारकर शहीद भगत सिंह वार्ड के पार्षद निशांत झारिया की कार का भी कांच फोड़ दिया। पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब यह देखकर घर से निकले तो लड़के चाकू चमकाते हुए फरार हो गए। हालांकि तीनों लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सीएम मोहन यादव आज अमरवाड़ा जाएंगे
सीएम मोहन यादव मंगलवार को अमरवाड़ा जाएंगे। सीएम उपचुनाव में जीत के लिए अमरवाड़ा की जनता का आभार करेंगे। दोपहर 12 बजे CM अमरवाड़ा के ग्राम सकरवाड़ा पहुंचेंगे। सकरवाडा से अमरवाड़ा तक जन आभार रैली निकालेंगे। दोपहर 1.30 बजे होटल तुलसा में वीसी कर छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, बालाघाट और सिवनी के उद्योगपतियों से संवाद करेंगे। 

सीएम के साथ वीडी भी रहेंगे मौजूद 
दोपहर 2.20 बजे सीएम कृषि उपज मंडी प्रांगण में जनसभा करेंगे। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण और विभिन्न विकास कार्य का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सीएम हितग्राहियों को हितलाभ वितरण करेंगे। दोपहर 3.30 बजे छिंदवाड़ा से भोपाल आगमन होगा। सीएम मोहन के साथ वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

भोपाल सहित 15 जिलों में बारिश का अलर्ट 
मध्यप्रदेश के इंदौर में सुबह 5.30 बजे से तेज बारिश हो रही है। भोपाल समेत 15 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट है। ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन भी भीगेंगे। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, 19-20 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक नया लो प्रेशर एरिया बनने की संभावना है, जिससे प्रदेश में तेज बारिश का दौर बना रहेगा। सोमवार को प्रदेश के 19 जिलों में तेज बारिश का दौर रहा। खरगोन के सनावद में एक टैंकर बांकुर नदी की बाढ़ में बह गया। बड़वाह में मकान-दुकानों में पानी घुस गया। नर्मदा नदी का वाटर लेवल एक मीटर तक बढ़ गया। 

एमपी में चलेगा राजस्व का महाअभियान 
मध्यप्रदेश में 18 जुलाई से राजस्व मामलों के निराकरण के लिए महाअभियान चलेगा। अभियान के लिए कमिश्नर और कलेक्टर अपना दौरा कार्यक्रम बनाएंगे। सीएम मोहन यादव ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कमिश्नर और कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि अभियान में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा। गलती होने पर माफी नहीं मिलेगी।

बस्तों की जगह अब डिजिटल डायरी लेंगे पटवारी 
मध्य प्रदेश में पटवारी अब बस्तों की जगह डिजिटल डायरी लेंगे। पटवारियों का सारा काम अब डिजिटल डायरी के जरिए होगा। लैंड रिकॉर्ड भी ऑनलाइन हो गया है। डिजिटल डायरी में हर काम के लिए समय सीमा होनी निश्चित है। तहसीलदार से लेकर एसडीएम और राजस्व अधिकारी ऑनलाइन पटवारी के काम की मॉनिटरिंग कर सकेंगे। राजस्व विभाग में सबसे ज्यादा शिकायतें पटवारी की है। 

5379487