Logo
Latest MP News 17 July 2024: मुख्यमंत्री मोहन यादव आज सुबह 9.45 बजे भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सीएम केंद्रीय नेतृत्व के साथ CM मुलाकात कर सकते हैं। ग्वालियर में गोल्डन टॉवर मल्टी का एक पिलट टूटने से हड़कंप मच गया।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update

श्योपुर में डूबने से दो की मौत
श्योपुर जिले की ओछापुर खदान में दो नाबालिग चचेरे भाइयों की डूबने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक दोनों नाबालिग बकरियां चराने खदान के पास गए हुए थे। इसी दौरान एक का पैर फिसल गया, जिसके बाद वह डूबने लगा। डूबते देख दूसरे नाबालिग भाई ने भी छलांग लगा दी। जिसमें दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

धार में बिजली गिरने से 3 नाबालिगों की मौत, परिजनों को मिलेंगे 4 लाख रुपए
धार जिले के अर्जुन कॉलोनी क्षेत्र में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से तीन नाबालिगों की मौत हो गई थी, जिसको लेकर सरकार ने उनके परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। ये तीनों बच्चे बारिश के दौरान पानी से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे। जिसमें 3 की मौत हो गई, जबकि एक का घायल अवस्था में इलाज किया जा रहा है।
 

मोहन यादव आज जाएंगे दिल्ली
सीएम डॉ मोहन यादव आज दिल्ली जाएंगे। सीएम सुबह 9.45 बजे भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 10.55 को दिल्ली पहुंचेंगे। दौरे के दौरान केंद्रीय नेतृत्व के साथ CM मुलाकात कर सकते हैं। स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

इंदौर: पीएनबी में लूट 
इंदौर में पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) में लूट की वारदात हो गई। मुंह पर नकाब और रेनकोट पहनकर आए बदमाश ने बैंक के अंदर घुसकर हवाई फायर किया। इसके बाद कैश काउंटर पर बैठी महिला कर्मचारी से बैग में रुपए भरवाए और फरार हो गया। घटना स्कीम नंबर 54 में मंगलवार शाम की है। पुलिस के साथ क्राइम बांच की टीम भी जांच में जुटी है।

जीतू पटवारी जल्द घोषित करेंगे नई टीम 
PCC चीफ जीतू पटवारी अपनी नई टीम जल्द घोषित कर सकते हैं। जीतू पटवारी ने नेताओं से रायशुमारी कर नाम तैयार किए हैं। नाम फाइनल कर पटवारी ने लिस्ट आलाकमान को भेज दी है। अब आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद नई कार्यकारिणी जारी होगी। जीतू पटवारी की टीम में युवाओं को मौका मिलेगा। प्रदेश प्रभारी ने 20 जुलाई को बैठक बुलाई है। 

ग्वालियर में गाेल्डन टॉवर मल्टी का पिलर टूटा 
ग्वालियर में मंगलवार रात एक बड़ी घटना होने से बच गई। थाटीपुर के नेहरू कॉलोनी में गोल्डन टॉवर मल्टी का एक पिलट टूट गया। नगर निगम कमिश्नर दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। देर रात 1 बजे तक सभी फ्लैट को खाली कराया। जहां पिलर टूटा था, वहां फिलहाल नगर निगम ने जैक लगा दिया है। साथ ही मल्टी पर सूचना लगा दी है कि जब तक बिल्डिंग को पूरी तरह सुरक्षित घोषित नहीं किया जाता है, वहां कोई नहीं रह सकता। गोल्डन टॉवर में 27 फ्लैट हैं। 

5379487