Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने देर रात 9 एसई के ट्रांसफर ऑर्डर जारी किए हैं। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय आज मंत्रालय में सभी 16 नगर निगम के महापौर और आयुक्त के साथ बैठक करेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update

ग्वालियर में बैग में मिला ढाई साल का बच्चा
ग्वालियर के बहोड़ापुर में काले रंग का पिट्‌ठू बैग में ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग नंबर-1 में करीब ढाई साल के बच्चे का सड़क किनारे शव पड़ा मिला है। बच्चे के दोनों हाथ और पैर रस्सी से बंधे हुए हैं। उसके सिर परह भी गहरी चोट है। फिलहाल, मौके पर पहुंची पुलिस बच्चे की शिनाख्त करने में जुटी है।

बिजली कंपनी में 37 अधिकारियों के ट्रांसफर
मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने देर रात 9 एसई के ट्रांसफर ऑर्डर जारी किए हैं। सीपी सिंह को जबलपुर से अधीक्षण अभियंता पन्ना भेजा है। मुकेश कुमार चौधरी का दमोह से जबलपुर ट्रांसफर किया है। 28 एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के ट्रांसफर आदेश पर प्रबंध संचालक पूर्व क्षेत्र अनय द्विवेदी ने अपने हस्ताक्षर किए। शैलजा सिंह चौहान को जबलपुर से कटनी भेजा है। नीरज परस्ते का नरसिंहपुर से जबलपुर ट्रांसफर किया है। आदेश में लिखा है कि प्रशासनिक कार्यमुक्त करते हुए अधिकारी उनके नाम के समक्ष दर्शाए अनुसार नवीन स्थान पर जाकर अपनी पदस्थापना दिखाएं।

16 नगर निगम के महापौर और आयुक्त भोपाल में जुटेंगे
मोहन सरकार मध्यप्रदेश में अवैध कॉलोनियों को लेकर एक्शन के मूड में है। आज मंत्रालय में सभी 16 नगर निगम के महापौर और आयुक्त जुटेंगे। जहां आगे की कार्रवाई को लेकर रणनीति बनेगी। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय समीक्षा करेंगे। निकायों को आत्मनिर्भर बनाने पर भी चर्चा होगी। बैठक में निकायों में नियमों के उल्लंघन और शासन द्वारा योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर दी गई राशि का दूसरे कामों में उपयोग किए जाने पर भी अफसरों को हिदायत दिया जाना तय बताया जा रहा है। प्रदेश में अवैध कॉलोनी पर रोक लगाने को लेकर नगरीय निकायों द्वारा की गई कार्यवाही के बारे में भी जानकारी ली जाएगी और सुझाव मांगे जाएंगे।  

कल से चलेगी हेरिटेज ट्रेन 
एमपी की पातालपानी-कालाकुंड हेरिटेज ट्रेन शनिवार  से चलेगी। इसकी बुकिंग शुक्रवार से शुरू होगी। 20 जुलाई से शुरू हो रही हेरिटेज ट्रेन सप्ताह में दो दिन यानी प्रति शनिवार और रविवार को चलेगी। ट्रेन शनिवार सुबह 11.05 बजे पातालपानी से कालाकुंड के लिए रवाना होगी। जिसे सांसद लालवानी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पातालपानी से कालाकुंड के बीच 10 किमी ट्रैक पर चलेगी। इस ट्रैक पर सफर के दौरान यात्री पातालपानी स्टेशन, पातालपानी वाटर फॉल, वैली ब्रिज, कालाकुंड और टनल के रोमांच का लुत्फ उठाएंगे।

5379487