Logo
Latest MP News 22 July 2024: सीएम मोहन यादव आज दोपहर 3 बजे सांसद और विधायकों से मुलाकात करेंगे।शाम 4:15 बजे अलग-अलग विभागों की समीक्षा बैठक लेंगे। कांग्रेस में आज से संभागवार बैठकों का दौर शुरू होगा।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं।हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

स्वीमिंग पूल में डूबने से युवक की मौत 
इंदौर के युवक ने शनिवार (20 जुलाई) को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के पास स्वीमिंग पूल में छलांग लगई, लेकिन 40 सेकंड तक ऊपर नहीं आया। दोस्त अचेत अवस्था में बाहर निकालकर उसे सीपीआर दिया, लेकिन बचा नहीं सके। अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया।

गुना की निजी स्कूल में विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन 
गुना में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सोमवार सुबह निजी स्कूल में हंगामा कर दिया। आरोप है कि यहां छात्र को श्लोक पढ़ने से रोका गया है। मामले को लेकर ABVP कार्यकर्ता सुबह 10:30 बजे स्कूल पहुंचे और विरोध प्रदर्शन करने लगे। नारेबाजी करते हुए वह गेट फांदकर अंदर घुस गए। रिसेप्शन के सामने बैठकर नारेबाजी करते हुए टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 48 घंटे के अंदर स्कूल बंद कराने की चेतावनी दी है। 

रायसेन में गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत 
मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में खेत में बने गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। हादसा गैरतगंज से 15 किमी दूर वेलना गढ़ी गांव में हूआ है। इसमें बलवीर आदिवासी के बेटे सुहैल (7) और सुमित (8) व रूपसिंह की बेटी उमा (10) ने जान गंवाई है। मृतक बच्चे एक ही परिवार के हैं वह नहाने के लिए गए थे। 

5 घंटे वाटर फॉल में फंसा रहा परिवार 
मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में स्थित अमरगढ़ वाटर फॉल में रविवार को भोपाल का परिवार घंटों फंसा रहा। परिवार के 5 सदस्य पिकनिक मनाने के लिए यहां पहुंचे थे, लेकिन शाम 6 बजे अचानक नदी में बाढ़ आ गई, जिससे घर नहीं लौट पाए। परिजनों ने पुलिस प्रशाासन को सूचना दी, जिसके बाद एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रात 10 बजे सभी का रेस्क्यू कर लिया। 

सीएम मोहन यादव विभागों की करेंगे समीक्षा 
सीएम मोहन यादव आज दोपहर 3 बजे सांसद और विधायकों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री उनके क्षेत्र के विकास को लेकर चर्चा करेंगे। सरकार की योजनाओं का फीडबैक लिया जाएगा। शाम 4:15 बजे अलग-अलग विभागों की समीक्षा बैठक लेंगे। विभागों में चल रही योजनाओं की अधिकारियों से जानकारी लेंगे। 

कांग्रेस में आज से बैठकों का दौर 
मध्यप्रदेश कांग्रेस में आज से संभागवार बैठकों का दौर शुरू होगा। एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भोपाल संभाग की बैठक लेंगे। संगठन की मजबूती को लेकर बुलाई गई बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सुबह 11:00 बजे शुरू होगी। बैठक में जिला अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, जिला प्रभारी और लोकसभा प्रत्याशी मौजूद रहेंगे।  

5379487