Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार 27 जुलाई को दिल्ली प्रवास पर रहेंगे। वह नीति आयोग की 7वीं कार्यपरिषद बैठक में शामिल होंगे। मप्र कांग्रेस कमेटी ने विभाग और प्रकोष्ठ प्रमुखों से परफारमेंस रिपोर्ट मांगी है।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • ईसाई धर्म के प्रचार का आरोप, स्कूल प्रबंधन में प्रदर्शन 
    विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने शनिवार को रतलाम के जावरा स्थित सेंट पीटर्स हायर सेकंडरी स्कूल में विरोध प्रदर्शन किया। स्कूल प्रबंधन पर ईसाई धर्म के प्रचार-प्रसार का आरोप लगाया है। शनिवार सुबह 11.30 बजे एबीवीपी कार्यकर्ता काफी देर तक स्कूल के बाहर नारेबाजी करते रहे। फिर स्कूल मैनेजमेंट से कहा, सुबह प्रार्थना के बाद भारत माता का जयघोष होने चाहिए। क्लास से ईसाई धर्म से जुड़ी तस्वीरें हटवाकर भारत माता और सरस्वती माता की तस्वीरें लगवाई। साथ ही भारत माता की आरती पाठ किया। 
  • सतना में युवक की हत्या 
    सतना में शनिवार को युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के बैरिहा में हुई इस घटना में महिलाओं को भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंपते हुए जांच शुरू की है। 
  • BJP नेता प्रभात झा का अंतिम संस्कार आज
    भाजपा नेता प्रभात झा का अंतिम संस्कार शनिवार को बिहार स्थित उनके पुश्तैनी गांव में किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उनकी पार्थिव देह पर भाजपा का ध्वज रखा। प्रभात झा की अंत्येष्टि शनिवार दोपहर 3 बजे उनके पुश्तैनी गांव कोरियाही, जिला सीतामढ़ी बिहार में होनी है। अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में मध्यप्रदेश के नेता भी पहुंचेंगे। 
  • भोपाल की अगरबत्ती फैक्ट्री में आग
    भोपाल के लांबाखेड़ा स्थित अगरबत्ती फैक्टरी में शुक्रवार-शनिवार रात आग लग गई। यह फैक्टरी कांग्रेस नेता गोविंद गोयल की है। अलसुबह 3 बजे घटना की सूचना मिली तो गांधीनगर, छोला, कबाड़खाना और फतेहगढ़ फायर स्टेशन के दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। शनिवार सुबह 10 बजे तक अगरबत्ती के बुरादे और अन्य सामान से धुआं निकल रहा है। दमकलों की मदद से आग को पूरी तरह से बुझाने के प्रयास जारी है। 
  • दिल्ली पहुंचे CM मोहन यादव 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को दिल्ली दौरे पर हैं। सीएम सुबह 9 बजे राष्ट्रपति भवन कल्चरल हॉल में प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में प्रस्तावित नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगे। नीति आयोग की बैठक से पहले सीएम मोहन यादव ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से पूरे देश पर ध्यान दिया जा रहा है, दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। मध्य प्रदेश भी आगे बढ़ना चाहता है। मैं प्रदेश की ओर से बैठक में शामिल हो रहा हूं। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सभी काम सफलता की ओर आगे बढ़ेंगे। सीएम रात्रि विश्राम दिल्ली में ही करेंगे।
  • कांग्रेस की बैठक, पदाधिकारियों की परफारमेंस रिपोर्ट मांगी 
    मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शनिवार को विभिन्न विभागों और प्रकोष्ठों की बैठक होगी। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी की अध्यक्षता में यह बैठकें दोपहर 1 बजे से शुरू होंगी। सभी विभाग और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से लोकसभा चुनाव 2024 में पदाधिकारियों की परफारमेंस रिपोर्ट मांगी गई है। 

     
5379487