Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: सीएम मोहन यादव गुरुवार को ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर रहेंगे। सीएम मोहन ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के संबंध में संवाद करेंगे। एमपी कांग्रेस के नेता आज भोपाल में ED ऑफिस पर पहुंचकर ज्ञापन देंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

छतरपुर की छात्रा से इंदौर में दुष्कर्म 
इंदौर के एमआईजी पुलिस ने छतरपुर में रहने वाली 25 साल की स्टूडेंट की शिकायत पर उसके दोस्त के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया है। आरोपी ने इंदौर में कोंचिग के दौरान छात्रा से दोस्ती बढ़ाई। इसके बाद शादी का ऑफर किया। परिवार से मुलाकात के बाद शादी का निर्णय लिया। इस दौरान छात्रा के साथ सबंध बनाता रहा। बाद में छात्रा को शादी की बात से इनकार कर दिया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। 

सीहोर में महिला से मारपीट 
सीहोर के बुधनी में गुरुवार को महिला के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। माना इलाके में ड्यूटी से घर लौट रही महिला को एक आदतन अपराधी ने रोककर पैसे मांगे। पैसे नहीं देने पर महिला के साथ मारपीट की। सिविल अस्पताल में महिला का इलाज किया जा रहा है। टीआई चैन सिंह रघुवंशी ने बताया आरोपी घटना के बाद फरार हो गया है। आरोपी अन्नू जिलाबदर अपराधी है। उसके ऊपर पहले से कई मामले दर्ज हैं।  

मोहन यादव आज ग्वालियर चंबल के दौर पर रहेंगे 
सीएम मोहन यादव गुरुवार को ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर रहेंगे। सीएम मोहन ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के संबंध में संवाद करेंगे। इसके अलावा श्योपुर के कराहल कस्बे में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। सीएम 1.20 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से श्योपुर के कराहल में कार्यक्रम में शामिल होंगे। 4.35 बजे वापस ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां क उद्योगपतियों से संवाद करेंगे। 

शाम को भोपाल लौटेंगे 
शाम 5 बजे मुरैना,भिण्ड, दतिया और श्योपुर के उद्योगपतियों से रीजनल इण्डस्ट्री कॉन्क्लेव के संबंध में चर्चा करेंगे। शाम 6 बजे शिवपुरी, अशोकनगर व गुना के उद्योगपतियों से वर्चुअल संवाद करेंगे। शाम 7.15 बजे ग्वालियर से भोपाल के लिए रवाना होंगे। 

दो परिवारों में विवाद, छह लोग घायल
जबलपुर में घर के सामने बने रास्ते से निकलने को लेकर दो परिवारों में विवाद हो गया। एक परिवार ने धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला कर कई लोगों को घायल कर दिया है। विवाद का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें कुछ लोग तलवार से गाडी तोड़ते हुए नजर आ रहे है। इस घटना में एक ही परिवार के चार लोग घायल हुए हैं। सभी का निजी अस्पताल में इलाज जारी है। गोरखपुर थाना पुलिस ने अतुल, सन्नी, फौजी और एक महिला सहित छह के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।  

भोपाल में ED ऑफिस में धरना देंगे कांग्रेसी 
मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता आज भोपाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के ऑफिस पर पहुंचकर ज्ञापन देंगे। कांग्रेसियों ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से व्यापमं चौराहा, बोर्ड ऑफिस होते हुए अरेरा हिल्स पहुंचकर ज्ञापन देने के लिए अनुमति मांगी है। हालांकि प्रशासन ने कांग्रेस को व्यापमं चौराहे के पास कार्यक्रम की सहमति दी है। एमपी कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC)के महासचिव मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, मप्र नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित तमाम कांग्रेस के नेता शामिल होंगे।

5379487