Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: मध्य प्रदेश का पहला बायो सीएनजी प्लांट ग्वालियर को मिलने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार, 2 अक्टूबर को इसका शुभारंभ करेंगे। भोपाल में सफाई कर्मचारी सम्मानित किए जाएंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें ; MP Live Update 

सफाई कर्मचारियों का होगा सम्मान 
मुख्यमंत्री मोहन यादव आज बुधवार को गांधी जयंती पर सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करेंगे। सीएम सुबह 9.40 बजे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद 10 बजे कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में स्वच्छता दिवस और अमृत परियोजना के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी भी इस कार्यक्रम में वर्चुअली तौर पर जुड़ेंगे। सीएम इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले सीएमओ और उज्जैन नगर निगम के सफाई मित्रों के खाते में प्रोत्साहन राशि अंतरित कर सम्मानित करेंगे। 

खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे सीएम 
मुख्यमंत्री मोहन यादव दोपहर 12.30 बजे तात्या टोपे स्टेडियम में ओलंपिक और पैरा ओलंपिक के पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। साथ ही विक्रम पुरस्कार प्राप्त 27 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को शासकीय सेवा के लिए नियुक्ति पत्र देंगे। दोपहर 2.10 बजे सीएम मोहन दिल्ली रवाना होंगे। शाम 4.30 बजे भारत मंडपम प्रगति मैदान में संत ईश्वर सम्मान समारोह में शामिल होंगे। 

PM मोदी की ग्वालियर को बड़ी सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी आज बुधवार को यहां एमपी के पहले बायो CNG प्लांट का वर्चुअली शुभारंभ करेंगे। ग्वालियर की लाल टिपारा गौशाला में आयोजित इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर सहित अन्य मंत्री मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव भी वर्चुअली तरीके से शामिल होंगे। 

कांग्रेस शुरू करेगी बेटी बचाओ अभियान 
मध्य प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों के खिलाफ कांग्रेस प्रदेशव्यापी बेटी बचाओ अभियान चलाएगी। बुधवार को गांधी जयंती पर राजधानी भोपाल से इसका शुभारंभ होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी आज पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। 5 अक्टूबर को युवक कांग्रेस मशाल जुलूस निकालेगी। 7 को महिला कांग्रेस कैंडल मार्च करेगी। 6 अक्टूबर को ब्लॉक स्तर पर उपवास और कन्या पूजन के कार्यक्रम होंगे। प्रदेश के सभी सांसद-विधायकों को भी इस अभियान से जुड़ने की अपील की जाएगी। उन्हें ज्ञापन भी दिया जाएगा। 14 अक्टूबर को कांग्रेस का प्रतिनिमंडल मुख्यमंत्री मोहन यादव को ज्ञापन सौंपेगा। इसके बाद एक दिवसीय मध्यप्रदेश बंद का आह्वान किया जाएगा। 

5379487