Logo
election banner
Madhya Pradesh Today News Hindi: उज्जैन में शुक्रवार(11 अक्टूबर) की सुबह कांग्रेस के पूर्व पार्षद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सागर के देवरी से भाजपा विधायक ने पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर पद से इस्तीफा दे दिया।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update  

देवरी से भाजपा विधायक ने लिखा इस्तीफा
सागर के देवरी से भाजपा विधायक बृजबिहारी पटैरिया गुरुवार देर रात केसली थाने में अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर विधायक ने पद से इस्तीफा देने के लिए विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखा दिया। पत्र में लिखा है कि एक मामले को लेकर कहा है कि पीड़ित पक्ष के साथ न्याय नहीं होने से आहत हूं, इसलिए विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

मध्यप्रदेश 120 शहरों की करेगा GIS मैपिंग 
मध्यप्रदेश देशभर के 120 शहरों की जीआईएस मैपिंग करेगा। देशभर के नगरीय निकायों का टैक्स कलेक्शन बढ़ेगा। साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में GIS लैब तैयार होगी। लैब के लिए केंद्र ने 52 करोड़ रुपए सेक्शन किए हैं।

उपवास पर बैठेगी मध्यप्रदेश कांग्रेस
19 अक्टूबर को कांग्रेस ‘बेटी बचाओ अभियान’ के तहत उपवास पर बैठेगी। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने नेताओं और पदाधिकारी को निर्देश दिए हैं। इस कार्यक्रम में प्रत्येक जिले से 100 से अधिक कांग्रेस के कार्यकर्ता भोपाल पहुंचेंगे। सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिला अध्यक्ष को उपवास में पहुंचने का निर्देश दिया गया है। 

उज्जैन में पूर्व कांग्रेस पार्षद की हत्या
उज्जैन में कांग्रेस के पूर्व पार्षद हाजी कलीम खान उर्फ गुड्डू (60), पिता वजीर खान की शुक्रवार सुबह पांच बजे गोली मार कर हत्या कर दी गई। हत्यारों ने नीलगंगा थाना क्षेत्र की वजीर पार्क कॉलोनी में स्थित घर में घुसकर गुड्‌डू को चार से ज्यादा गोली मारी।
इधर परिवार के लोगों ने गुड्‌डू की हत्या का आरोप उनकी पत्नी और दो बेटों पर लगाया है। 

MP में गौवर्धन पूजा के साथ में मनेगा MSP पर सोयाबीन खरीदी उत्सव
एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि किसानों के हित में सरकार ने अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। समर्थन मूल्य पर सोयाबीन की खरीदी का उत्सव गौवर्धन पूजा के साथ पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा। साथ ही जन-प्रतिनिधियों और किसानों की उपस्थिति में कृषक कल्याण के फैसलों और किसानों के लिए लाभकारी योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए राज्य सरकार पूर्ण सजग है।   

यात्रियों को स्टेशन पर 70 रुपए में मिलेगी स्पेशल थाली 
दीपावली और अन्य त्योहारों पर व्रत, उपवास रखते हुए ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को फलाहार के लिए अब भटकना नहीं रहना पड़ेगा। रेलवे ने रतलाम, उज्जैन, चित्तौड़गढ़ समेत देश के 150 से अधिक स्टेशनों पर नवरात्रि व्रत स्पेशल थाली की सुविधा मुहैया करा दी है। तीनों स्टेशनों पर व्रत स्पेशल थाली मिलना शुरू हो गई है। इसकी कीमत 70 रुपए रखी है। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री ऑनलाइन, मोबाइल एप, आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग साइट के जरिए भी यह स्पेशल थाली मंगवा सकेंगे। 

5379487