Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update  

देवरी से भाजपा विधायक ने लिखा इस्तीफा
सागर के देवरी से भाजपा विधायक बृजबिहारी पटैरिया गुरुवार देर रात केसली थाने में अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर विधायक ने पद से इस्तीफा देने के लिए विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखा दिया। पत्र में लिखा है कि एक मामले को लेकर कहा है कि पीड़ित पक्ष के साथ न्याय नहीं होने से आहत हूं, इसलिए विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। 

उज्जैन में पूर्व कांग्रेस पार्षद की हत्या
उज्जैन में कांग्रेस के पूर्व पार्षद हाजी कलीम खान उर्फ गुड्डू (60), पिता वजीर खान की शुक्रवार सुबह पांच बजे गोली मार कर हत्या कर दी गई। हत्यारों ने नीलगंगा थाना क्षेत्र की वजीर पार्क कॉलोनी में स्थित घर में घुसकर गुड्‌डू को चार से ज्यादा गोली मारी।
इधर परिवार के लोगों ने गुड्‌डू की हत्या का आरोप उनकी पत्नी और दो बेटों पर लगाया है। 

MP में गौवर्धन पूजा के साथ में मनेगा MSP पर सोयाबीन खरीदी उत्सव
एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि किसानों के हित में सरकार ने अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। समर्थन मूल्य पर सोयाबीन की खरीदी का उत्सव गौवर्धन पूजा के साथ पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा। साथ ही जन-प्रतिनिधियों और किसानों की उपस्थिति में कृषक कल्याण के फैसलों और किसानों के लिए लाभकारी योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए राज्य सरकार पूर्ण सजग है। किसान हितैषी फैसले निरंतर लिए जाएंगे, साथ ही किसानों के साथ नियमित संवाद भी होता रहेगा। 

यात्रियों को स्टेशन पर 70 रुपए में मिलेगी स्पेशल थाली 
दीपावली और अन्य त्योहारों पर व्रत, उपवास रखते हुए ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को फलाहार के लिए अब भटकना नहीं रहना पड़ेगा। रेलवे ने रतलाम, उज्जैन, चित्तौड़गढ़ समेत देश के 150 से अधिक स्टेशनों पर नवरात्रि व्रत स्पेशल थाली की सुविधा मुहैया करा दी है। अच्छी बात यह है कि ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री ऑनलाइन, मोबाइल एप, आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग साइट के जरिए भी यह स्पेशल थाली मंगवा सकेंगे। मंडल के तीनों स्टेशनों पर गुरुवार से व्रत स्पेशल थाली मिलना शुरू हो गई है। रतलाम स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 स्थित जन आहार केंद्र पर स्पेशल थाली मिलने लगी है। पहले दिन 13 थाली की बिक्री हुई। इसकी कीमत 70 रुपए रखी है।