Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार को इंदौर में फ्लाईओवर्स का लोकार्पण करेंगे। सीएम इस दौरान भंवरकुंआ, फूटी कोठी, खजराना और लवकुश चौराहे के फ्लाई ओवर का उद्घाटन करेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार को इंदौर में फ्लाईओवर्स का लोकार्पण करेंगे। सीएम इस दौरान भंवरकुंआ, फूटी कोठी, खजराना और लवकुश चौराहे के फ्लाई ओवर का उद्घाटन करेंगे। यह सभी फ्लाई ओवर इंदौर विकास प्राधिकरण ने बनाए हैं। भंवरकुंआ में 625 मीटर लंबा और 24 मीटर चौड़ा 6 लेन फ्लाई ओवर 55.77 करोड़ से बना है। फूटी कोठी का फ्लाई ओवर 610 मीटर लंबा और चौड़ाई 24 मीटर है। यह 57.70 करोड़ से भी बना है। 
  • 8 हजार मेगावाट के सोलर प्लांट 
    मध्य प्रदेश के 5 जिलों में MP और UP सरकार 8 हजार मेगावाट का संयुक्त सोलर प्लांट लगाएंगी। इससे किसानों को 6 रुपए की जगह 2.75 रुपए यूनिट बिजली मिल सकेगी। यह सोलर प्लांट शिवपुरी, सागर, मुरैना, आगर और धार जिले में लगाए जाएंगे। दोनों सरकारों में सहमति बन गई है। प्रोजेक्ट पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड पर होगा। निजी कंपनी 40 हजार करोड़ का निवेश करेगी। अप्रैल से सितंबर तक यूपी और अक्टूबर से मार्च तक मप्र को बिजली सप्लाई की जाएगी। 
  • CM मोहन यादव के कार्यक्रम 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव सुबह 10 बजे भोपाल पहुंचेंगे। सबसे से पहले वह इंटेलिजेंस ब्रीफिंग और जनसंपर्क ब्रीफिंग लेंगे। इसके बाद शाम 4 बजे तक का समय आरक्षित है। 5 बजे सीएम इंदौर रवाना होंगे। 
5379487