Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: मध्य प्रदेश को जल्द ही 7वां एयरपोर्ट मिलने जा रहा है। यह एयरपोर्ट शिवपुरी जिले में बनेगा। मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार, 22 अक्टूबर को कैबिनेट बैठक होगी। इसमें महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update

  • उज्जैन में प्रधान पीट-पीटकर हत्या
    उज्जैन के जयसिंहपुरा में सोमवार शाम को प्रधान आरक्षक के भतीजे ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। महाकाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। टीआई नरेंद्र सिंह परिहार के मुताबिक, जयसिंहपुरा निवासी भूरा चौहान ने पड़ोसी महिपाल सिंह दोहरे (50) की सोमवार को जकर पिटाई की थी। आरोपी के परिजन ही पीड़ित को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां मौत हो गई। 
  • महर्षि वाल्मीकि जयंती पखवाड़े का समापन
    भोपाल के लालघाटी स्थित गुफा मंदिर में महर्षि वाल्मीकि जयंती पखवाड़े का समापन हुआ। समापन समारोह में मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल हुए। उन्होंने कहा, यह मेरा सौभाग्य है कि जब महर्षि वाल्मीकि का पखवाड़ा शुरू हुआ था, तब मैं मौजूद था और आज समापन पर भी मौजूद हूं। यह यात्रा हमारे लिए एक अलग तरह का आनंद लेकर आई है।

  • मंत्रालय में आज कैबिनेट बैठक
    मुख्यमंत्री मोहन यादव आज, मंगलवार सुबह 11 बजे कैबिनेट बैठक लेंगे। इसमें महिला सुरक्षा, नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म सहित अन्य अहम मुद्दों पर फैसला लिया जा सकता है। राज्य सरकार कर्मचारियों के डीए बढ़ोत्तरी पर भी निर्णय ले सकती है। मध्य प्रदेश को देश में एकमात्र राज्य बनाएगा जो इस तरह की जिम्मेदारी लेगा।
  • CM मोहन यादव करेंगे समीक्षा बैठकें
    मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार को विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। कैबिनेट बैठक के बाद वह ST/SC विभागों की समीक्षा करेंगे। दोपहर 1:30 बजे वह जनजाति कार्य विभाग की समीक्षा करेंगे। 3:30 बजे वह भारतीय ज्ञान परंपरा शीर्ष समिति और राष्ट्रीय शिक्षा नीति टैक्स फोर्स की बैठक में शामिल होंगे। 
  • बीजेपी संगठन की सराहना 
    दिल्ली में हुई भाजपा नेतृत्व की बैठक में मध्य प्रदेश इकाई के कार्यों की काफी तारीफ हुई। सदस्यता अभियान में सफलता के बाद यहां "I am BJP future force" कार्यक्रम की सराहना की गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूरा करने में मददगार साबित होगा।
  • गैस हादसे से संबंधित सुनवाई
    भोपाल गैस त्रासदी से जुड़े महत्वपूर्ण मामले में मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई है। इसमें यह तय होगा कि डाउ केमिकल भारतीय न्यायालय के अधिकार क्षेत्र में आता है या नहीं। भोपाल गरु फॉर इंफॉर्मेशन एंड एक्शन और सीबीआई के वकील कोर्ट में पेश होंगे।

यह भी पढ़ें: MP में सर्दी की दस्तक: भोपाल-इंदौर में 20 डिग्री से कम रहा तापमान, पचमढ़ी सबसे ठंडा

  • शिवपुरी में बनेगा 7वां एयरपोर्ट 
    मध्य प्रदेश को एक और एयरपोर्ट मिलने जा रहा है। एमपी का 7वां एयरपोर्ट शिवपुरी जिले में बनेगा। जल्द ही इसके लिए शासन स्तर से मंजूरी मिलने की उम्मीद है। यह एयरपोर्ट राज्य सरकार के अधीन होगा और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया विकसित करेगी। यह एयरपोर्ट रीजनल एयर कनेक्टिविटी स्कीम के तहत बनाया जाएगा।
5379487