Logo
MP Weather: मध्य प्रदेश के जिलों में पिछले 24 घंटों में कहीं बारिश हुई तो कहीं सूरज की धूप ने उमस बढ़ा दी। राजधानी भोपाल में मंगवार से उमस बढ़ी है। बुधवार को प्रदेश के धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर सहित आसपास के जिलों में बरसात हो सकती है। इसके साथ ही छतरपुर, पन्ना, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, कटनी सहित प्रदेश के उत्तरी क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather: मध्य प्रदेश के जिलों में पिछले 24 घंटों में कहीं बारिश हुई तो कहीं सूरज की धूप ने उमस बढ़ा दी। राजधानी भोपाल में मंगवार से उमस बढ़ी है। बुधवार को धूप और छांव के बीच यहां गर्मी का अहसास लोगों को होता रहा। सीहोर और मंडला जिले में हल्की बारिश का दौर इस दौरान जारी रहा।

उत्तरी क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बुधवार को प्रदेश के धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर सहित आसपास के जिलों में बरसात हो सकती है। इसके साथ ही छतरपुर, पन्ना, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, कटनी सहित प्रदेश के उत्तरी क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश भर में गुरूवार से मानसून की सक्रियता बढ़ सकती है। 

बारिश के साथ थंडर स्टॉर्म दर्ज
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पश्चिमी जिलों में सबसे अधिक बारिश के साथ थंडर स्टॉर्म दर्ज किया गया है। मानसून ट्राउफ अभी मध्य प्रदेश के मध्य से पास हो रहा है। प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है, छतरपुर और पन्ना जिले में इस दौरान अधिकतम बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। 

गरज चमक के साथ बौछारे
राजधानी भोपाल में मंगलवार को गर्मी और उमस से शहर के लोग बेहाल नजर आए। भोपाल में नमी के कारण बादल, गरज चमक के साथ मध्यम बौछारे, कभी हल्की धूप जैसी स्थिति दो तीन दिन रहने की संभावना है। अभी दक्षिण पश्चिमी मप्र में कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दक्षिण गुजरात में एक ऊपरी हवा का चक्रवात भी है। जिससे नमी आ रही है। 

5379487