Logo
Lok Sabha Election 2024: इंदौर में राजेंद्रनगर थाना और क्राइम ब्रांच पुलिस ने 90 हजार के नकली नोटों के साथ चार आरोपी गिरफ्तार किए गए हें। सिवनी में  28 लाख  की ज्वेलरी पकड़ी है। 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले शराब, ज्वेलरी और नकली नोटों की तस्करी बढ़ गई है। सप्ताहभर के अंदर ही पुलिस ने 14 करोड़ से ज्यादा की सामग्री जब्त कर ली। इंदौर में शनिवार शाम 90 हजार के नकली नोट पकड़े हैं। जबकि, सिवनी पुलिस ने करीब 28 लाख  की ज्वेलरी जब्त की है। इंदौर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। राजेंद्रनगर थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त रूप से दबिश देकर 90 हजार के नकली नोटों के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया हे। आरोपी 500-500 के नकली नोट बरामद किए हैं। 

सिवनी के सुनारी मोहल्ला में दबिश देकर कोतवाली पुलिस ने मथुरा निवासी सुरेश गुप्ता से 28 लाख के जेवर जब्त किए हैं। पुलिस ने सुरेश से 20 कैरेट सोने से निर्मित 5 रानी हार और 24 नग छोटे हार जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दी है। थाना प्रभारी निरीक्षक सतीश तिवारी ने बताया कि आरोपी सुरेश पुत्र स्व. हरिशंकर गुप्ता (58) उत्तरप्रदेश के मथुरा जिले का रहने वाला है। उसके थैल से में 515 ग्राम सोने के जेवरात (कीमती 28,13,218) जब्त किए गए हैं।  

बैतूल में 26 लाख की ज्वेलरी जब्त 
बैतूल जिले में अमरावती की सीमा पर स्थित ताप्ती बैरियर में बड़ी मात्रा में ज्वेलरी जब्त की गई है। पकडे़ गए व्यापारी ने ज्वेलरी से संबंधित दस्तावेज नहीं थे। एफएसटी की टीम ने उसके कब्जे से 27 चांदी और 200 ग्राम सोना जब्त किया है। इसकी कीमत 26 लाख आंकी गई है।  

20 हजार में एक लाख के नोट 
क्राइम ब्रांच के एडीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपी खंडवा और खरगोन जिले के हैं। पिपलोद कसरावद के दिलीपसिंह पटेल इंदौर के एक व्यक्ति से जाली नोट लेकर खंडवा और खरगोन क्षेत्र में सप्लाई कर रहा था। खरगोन के सनावद निवासी सिद्दीक मोहम्मद शेख, इस्लामपुरा सनावद के शाहरुख उर्फ शेरा खान, पंधाना के सिराज मंसूरी भी संपर्क में थे। यह लोग 20 हजार रुपए में एक लाख के नोट बेचते थे। 
 

5379487