Logo
मध्यप्रदेश की 16वीं विधानसभा के बजट सत्र का आज छठवां दिन है। सदन में बुधवार को किसानों के मुद्दे और यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन पर हुए बल प्रयोग का मामला कांग्रेस उठा सकती है। मेडिकल कॉलेज में नियुक्ति घोटाले के मुद्दे पर बहस होने के आसार हैं।

भोपाल। मध्यप्रदेश में 16वीं विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। आज छठवां दिन है। सदन में बुधवार को जबलपुर में नर्मदा नदी में प्रदूषण का मुद्दा उठाया जा सकता है। मेडिकल कॉलेज में नियुक्ति घोटाले पर ध्यान आकर्षण और भिंड नगर पालिका घोटाले के मद्दे पर हंगामा हो सकता है। यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन पर हुए बल प्रयोग का मामला भी कांग्रेस उठाएगी। इस पर भी विपक्ष हंगामा कर सकता है। साथ ही कांग्रेस विधायक अलग-अलग इलाकों में ओला-पाले से खराब हुई फसलों का मुआवजा न मिलने का मामला उठा सकते हैं। 

कांग्रेसी विधायक इन मुद्दों को उठाएंगे, हो सकती है बहस 
बता दें कि कांग्रेसी विधायकों ने फसलों के नुकसान की राशि नहीं दिए जाने का मुद्दा उठाया है। आज विधानसभा में इस पर चर्चा होगी। प्रश्नकाल के बाद संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और गोविंद सिंह राजपूत पटल पर वार्षिक प्रतिवेदन रखेंगे। विधानसभा में 14 विधायक ध्यानाकर्षण के जरिए अपने क्षेत्र से जुडे़ मुद्दे उठाएंगे। कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत सरकारी मेडिकल कॉलेजों में डीन की भर्ती में आरक्षण नियमों का पालन न करने का मामला उठा सकते हैं। टीकमगढ़ विधायक यादवेंद्र सिंह एमपी बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षा देने से वंचित रहने वाले स्टूडेंट्स का मामला उठाएंगे। याचिकाओं के जरिए 53 विधायक सवाल पूछेंगे।

मंगलवार को इन मुद्दों पर हुआ था हंगामा 
बता दें कि बता दें कि मंगलवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। खराब सड़कें, टोल वसूली और किसनों के मुद्दे पर कांग्रेस ने हंगामा और नारेबाजी की थी। ऑनलाइन गेमिंग पर जीएसटी लगाए जाने का भी विरोध किया था। सरकारी किताबों को कचरे में फेंके जाने पर कांग्रेस विधायक ने हंगामा मचाया था। हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी।

5379487