Logo
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला से एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक 60 वर्षीय बुजुर्ग किसान के मलाशय से 16 इंच की लौकी ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने निकाली है।

MP News: एमपी अजब - गजब है। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला से एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक 60 वर्षीय बुजुर्ग किसान के मलाशय से 16 इंच की लौकी ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने निकाली है। सफल ऑपरेशन के बाद तड़पड़ाते मरीज ने राहत की सांस ली। 

डॉक्टर भी हैरान
बता दें, छतरपुर जिला अस्पताल का मामला है। यहां एक मरीज के मलाशय से करीब डेढ़ फुट की लौकी घुसी हुई थी, जिसे डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन करके निकाला है। इस तरह का अनोखा केस देख डॉक्टरों की टीम भी हैरान है।

किसान को मिली राहत
दरअसल, 60 साल के किसान पेट में तेज दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचे थे। डॉक्टरों ने उनका अल्ट्रासाउंड किया, जिसमें पता चला कि मरीज के मल द्वार के अंदर पूरी लौकी घुसी है। मारीज की हालत बिगड़ती देख आनन-फानन में डॉक्टरों ने मरीज का ऑपरेशन किया। दो घंटे की जटिल सर्जरी की गई। इसके बाद डॉक्टर करीब डेढ़ फुट की लौकी को निकालने में सफलता पाई।  

लौकी घुसी होने की वजह से अंदर की नसें फट गई हैं। सफल ऑपरेशन के कुछ देर बाद तड़पड़ाते मरीज ने राहत की सांस ली। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि लौकी उसके मलाशय में कैसे पहुंची? साथ ही बुजुर्ग किसान ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया। 
 

5379487