Logo
Madhya Pradesh Today Weather Update: मध्य प्रदेश के कई शहरों में गुरुवार को मानसून जैसी बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से कोहरा छा रहा हैं, वहीं कहीं-कहीं मावठे ने भी लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है।

Madhya Pradesh Today Weather Update: मध्य प्रदेश में बुधवार से शुरू हुई बारिश का सिलसिला गुरुवार को भी कई जिलों में जारी रहा। पानी गिरने के कारण कड़ाके की ठंड बढ़ गई। भोपाल में तो मानसून जैसी तेज बारिश हुई। वहीं कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से कोहरा छा रहा हैं।

मावठा गिरने से बढ़ी ठंड
एमपी के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा। इसके चलते दृश्यता घटकर 50 मीटर तक रह गई। रायसेन, सीहोर, सागर, ग्वालियर, दतिया, नर्मदापुरम, भोपाल समेत कई जिलों में भी वर्षा हुई है। आधे से अधिक प्रदेश में मावठा गिरने से ठिठुरन बढ़ गई है।

शुक्रवार के लिए जारी की चेतावनी
मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी 14 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा, कटनी, जबलपुर, मंडला, उमरिया, डिंडौरी, शहडोल, नर्मदापुरम, सागर, बैतूल, अनूपपुर में पानी गिर सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में 5 जनवरी तक बारिश जारी रहने के आसार हैं। वही प्रदेश के अधिकांश जिलों में घना कोहरा छाया रह सकता है।

पचमढ़ी से ज्यादा ठंडा ग्वालियर-दतिया
पिछले चौबीस घंटों के दौरान राजधानी भोपाल में अधिकतम तापमान 16.7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं रात का तापमान 14.1 डिग्री दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में ग्वालियर व दतिया जैसे शहर हिल स्टेशन पचमढ़ी से भी ठंडे रहे। पचमढ़ी में जहां न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री रहा, वहीं दतिया में रात का पारा 10.9 और ग्वालियर में 7.9 पर रहा।

5379487