Logo
MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मानसून की विदाई के बाद भी मेघ बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने शनिवार(19 अक्टूबर) को छिंदवाड़ा, खंडवा, बालाघाट सहित 12 जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

MP Weather Update: मानसून की विदाई के बाद भी मध्यप्रदेश में मेघ मेहरबान हैं। सिस्टम की एक्टिविटी से कई जिलों में बारिश हो रही है। शुक्रवार को छिंदवाड़ा, धार, खंडवा सहित 10  जिलों में पानी बरसा। मौसम विभाग ने शनिवार(19 अक्टूबर) को छिंदवाड़ा, खंडवा, बालाघाट सहित 12 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। भोपाल, इंदौर सहित कई जिलों में मौसम साफ धूप खिलेगी। आसमान से बरस रही बूंदों के कारण दक्षिणी हिस्सों के जिलों में गुलाबी ठंड का असर भी शुरू हो गया है। 

इन जिलों में ऐसा रहेगा मौस्म 
मौसम विभाग ने 19 अक्टूबर को हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, अलीराजपुर, बड़वानी, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है। 20 अक्टूबर को भी अलीराजपुर, धार, बड़वानी, इंदौर, खरगोन, खंडवा, हरदा, बुरहानपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में गरज-चमक जारी रहने की संभावना है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर और अन्य कई जिलों में मौसम साफ रहेगा और धूप निकलने की उम्मीद है।

जानें क्या कह रहे मौसम वैज्ञनिक 
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तरी तटीय तमिलनाडु के ऊपर एक लो प्रेशर एरिया बना हुआ है, जो आगे बढ़कर डिप्रेशन में बदलने की संभावना है। इसका प्रभाव मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। इसके अतिरिक्त, दो  साइक्लोनिक सकुर्लेशन भी सक्रिय हैं। इसलिए प्रदेश के दक्षिणी हिस्से के जिलों में अगले दो दिन हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी रह सकती है। 20 अक्टूबर से इन सिस्टम की गतिविधियों में कमी आएगी, और बारिश का दौर थम जाएगा।

पचमढ़ी में रात को ठंड का अहसास
तापमान पर नजर डालें तो शुक्रवार को पचमढ़ी में दिन का तापमान 28.6 डिग्री रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री दर्ज किया गया। बैतूल में अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री रहा। भोपाल में दिन का तापमान 32.8 डिग्री, जबलपुर में 32.6 डिग्री, इंदौर में 31.5 डिग्री, ग्वालियर में 36.5 डिग्री और उज्जैन में 32.4 डिग्री रहा।

5379487