Logo
Manit Bhopal: मैनिट में दो दिवसीय वर्कशॉप का समापन हो गया है। इस दौरान छात्रों को रोबोटिक्स और एआई की आधुनिक तकनीकों के बारे में जानकारी दी गई।

आशीष नामदेव, भोपाल। मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) के रोबोटिक्स क्लब ने 11वीं, 12वीं और कॉलेज के छात्रों के लिए ऑटोमैक्स 3.0 वर्कशॉप का आयोजन किया। जिसका रविवार को समापन हो गया। इस दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को रोबोटिक्स और एआई की आधुनिक तकनीकों का व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करना था।

ये भी पढ़ें: MP में नेता पुत्रों की दबंगई: गुना-जबलपुर के बाद अब उज्जैन में राज्यपाल के पोते ने की पुलिस से अभद्रता

manit
Manit Bhopal

भोपाल के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों से छात्रों ने इस वर्कशॉप के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसमें कुल 200 से अधिक प्रतिभागियों की उपस्थिति दर्ज की गई। पहले दिन विशेषज्ञों ने छात्रों को रोबोटिक्स और एआई की बुनियादी जानकारी दी। जबकि दूसरे दिन क्लब द्वारा तैयार किए गए रोबोटिक्स प्रोजेक्ट्स का प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें: विजयादशमी: भोपाल में दहशरा देखने आए युवक को पड़ा दिल का दौरा, पुलिस ने CPR देकर बचाई जान

रोबोटिक्स और एआई की बुनियादी जानकारी दी गई
कार्यक्रम के अंत में रोबोनोट इंडिया द्वारा प्रदान किए गए किट्स का उपयोग करके प्रोजेक्ट बनाने के लिए छात्रों के बीच एक प्रतियोगिता की घोषणा की गई। जिसमें विभिन्न पुरस्कार जीतने का मौका था। इस वर्कशॉप ने छात्रों को तकनीकी क्षेत्र में नवाचार और नए आइडिया विकसित करने के लिए प्रेरित किया।

5379487