Logo
मध्यप्रदेश की 'मोहन सरकार' के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X (ट्वीटर) अकाउंट बुधवार रात 12 बजे हैक हो गया है। हैकर्स ने मंत्री के अकाउंट से क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन किया। शिकायत के बाद आईटी टीम ने मंत्री के अकाउंट को रिकवर कर लिया है।

Kailash Vijayvargiya: साइबर हैकर्स लोगों को लगातार निशाना बना रहे हैं। सोशल मीडिया पर सेंधमारी कर रहे हैं। बुधवार रात को हैकरों ने मध्यप्रदेश की 'मोहन सरकार' के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लिया। रात 12 बजे हैकर ने मंत्री के 'X' अकाउंट से पोस्ट कर लिखा कि यह अकाउंट हैक हो चुका है। हैकर्स ने विजयवर्गीय का अकाउंट हैक करने के बाद क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन किया। शिकायत के बाद आईटी टीम ने मंत्री के अकाउंट को रिकवर कर लिया है। हैकर्स ने मंत्री के अलावा हॉकी इंडिया समेत कई अकाउंट और भी हैक किए थे। कुछ देर बाद ही सभी अकाउंट रिस्टोर हो गए।

Kailash Vijayvargiya X account hacked
Kailash Vijayvargiya X account hacked

जानें हैकर ने पोस्ट में क्या लिखा 
हैकर्स ने मंत्री कैलाश के (X) अकाउंट को है करने के बाद क्रिप्टोकरेंसी की एक लिंक पोस्ट की। पोस्ट में लिखा-यह अकाउंट हैक हो चुका है। हम जिस भी अकाउंट को हैक करते हैं, उस पर एक टोकन एड्रेस पब्लिश करते हैं और साथ में प्रॉफिट कमाते हैं। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने (X) अकाउंट हैक होने की शिकायत आईटी एक्सपर्ट से की। आईटी टीम ने तत्काल मंत्री के अकाउंट को रिकवर किया। 

साइबर सुरक्षा एजेंसी कर रही मामले की जांच 
विजयवर्गीय की आईटी टीम ने बताया कि अकाउंट की सुरक्षा को और मजबूत किया गया है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके। साइबर सुरक्षा एजेंसियों मामले की गहन जांच कर रही है। आईटी टीम ने तुरंत मंत्री के एक्स हैंडल से हैकर द्वारा की गई पोस्ट को भी हटा दिया है। 

तेज से बढ़ रहे हैकिंग के मामले 
हैकिंग के इस मामले ने एक बार फिर से सोशल मीडिया अकाउंट्स की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा कर दी हैं। साइबर विशेषज्ञों का कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े हैकिंग मामले हाल के दिनों में तेजी से बढ़े हैं, जहां हैकर्स टोकन प्रमोशन के जरिए लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाते हैं।  
बता दें कि दिसंबर 2021 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था। पीएमओ ने ये जानकारी दी थी।

लाखों लोगों को पहुंचाया जा सकता है नुकसान
जानकारी के मुताबिक, 18 सितंबर की रात 11.30 बजे कैलाश विजवर्गीय के अलावा गोल ब्राजील, हैदराबाद मेट्रो, सैंटा क्रूज काउंटी आदि प्रमुख अकाउंट्स हैक हुए थे। हैक हुए अकाउंट्स पर लाखों की तादाद में फॉलोअर्स हैं। इस तरह के साइबर अटैक से लाखों लोगों को नुकसान पहुंचाया जा सकता है।

5379487