Logo
Bhopal: रंगायन द आर्ट गैलरी में पेंटिंग के माध्यम से मून लाइट दिखाया गया।

आशीष नामदेव, भोपाल। रंगायन द आर्ट गैलरी का रविवार को पुन: उद्घाटन सहकारिता, खेल और युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने किया। जिसमें एक विशेष कला समूह प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में 31 वरिष्ठ कलाकारों के अद्भुत और विविधतापूर्ण कार्य शामिल है। ये सभी कार्य न केवल कलात्मक दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं, बल्कि समाज में हो रहे विभिन्न परिवर्तनों को भी दर्शाते हैं। 

प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य विभिन्न कलाकारों के कार्यों को प्रदर्शित करना और समुदाय में कला के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। प्रीति निगम बताती हैं कि गैलरी में लगी सभी पेंटिंग काफी अद्भुत है, इन पेंटिंग को प्रकृति, सामाजिक मुद्दे इत्यादि देखने को मिलेंगे। जो इस एग्जीबिशन को अनोखा बनाती है।

ये भी पढ़ें: मैनिट में दो दिवसीय वर्कशॉप का समापन, छात्रों ने रोबोटिक्स और एआई की आधुनिक तकनीकों का लिया ज्ञान

खिड़की के जरिए बताई समाज में फैली असमानता की तस्वीर
देवीलाल पाटीदार बताते हैं कि समाज में असमानता बहुत फैली हुई है। जिसको एक खिड़की के जरिए बताने की कोशिश की है। इस पेंटिंग को एक घंटे में पेपर पर वॉटर कलर से तैयार की है। 

10 दिन में कैनवास पर उकेरा मून लाइट
केथरिन डेविड बताती हैं कि उन्होंने कैनवास पर मून लाइट पेंटिंग तैयार कि है। इसमें एक्रलिक कलर का इस्तेमाल किया है। इस पेंटिंग को 10 दिन में तैयार किया है।

ये भी पढ़ें: 20 अक्टूबर तक चलेगा विरासत दीपोत्सव मेला, बिहारी कलाकारों के प्रोडक्ट्स पर फिदा हुए लोग ​​​​​​​

कैनवास पर प्रकृति को उकेरा
रहीम मिर्जा बताते हैं कि मुझे प्रकृति से बहुत लगाव है। उसी के आधार पर मैं पेंटिंग तैयार करता हूं। इसलिए कैनवास पर एक्रेलिक रंगों से प्रकृति को उकेरा है। इस पेंटिंग में लीव को दिखाया है। एक पेंटिंग को तैयार करने में 2-4 दिन का वक्त लग जाता है।

5379487