Logo
मुरैना के जिला अस्पताल में आग लग गई जिसकी सूचना वरिष्ट अधिकारियों और दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची दमकल टीम और अस्पताल के कर्मचारियों के प्रयास से आग में काबू पाया गया। फिलहाल किसी जनहानि की खबर नहीं है। 

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिला अस्पताल में बुधवार को अचानक आग लगने की खबर सामने आई। आग अस्पताल के नवजात देखभाल इकाई (एसएनसीयू) वार्ड लगी। आग लगने के बाद अस्पताल में अफरा तफरी मच गयी। हालांकि अस्पताल में भर्ती सभी शिशुओं को अस्पताल के कर्मियों ने वार्ड से तत्काल सुरक्षित निकाल कर अन्य वार्डों में शिफ्ट कर दिया।

अस्पताल में आग लगने पर कर्मचारियों ने अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी सीवी प्रसाद को सूचना दी। जिसके बाद तत्काल अधिकारी गण पहुंचकर वार्ड का निरीक्षण किए। साथ ही अस्पताल प्रबंधन को हिदायत भी दी कि आगे से ऐसी घटना नहीं हों, ऐसे तत्काल प्रबंध किए जाने चाहिए। 

आग लगने की वजह
अस्पताल प्रबन्धन के लोगो ने बताया कि बिजली के शॉट सर्किट होने के कारण विद्युत लाइन में आग लग गई। आग लगने के कारण वार्ड में धुंआ छा गया, धुआं देखते ही वहां मरीजों के परिजनों ने इधर-उधर भागना शुरू कर दिया जिसके कारण अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। अस्पताल के कर्मचारियों ने साहस दिखाते हुए वहां भर्ती नवजात शिशुओं को वार्ड से सुरक्षित निकालकर अस्पताल के अन्य वार्डों में शिफ्ट कर दिया। कर्मचारियों की सूझ बूझ के कारण किसी भी प्रकार की कोई छति नहीं हुई। सूचना के बाद अग्नि शमन दल भी पहुंचा लेकिन उसके पहले ही आग पर काबू पा लिया गया।

CH Govt hbm ad
5379487