Logo
केन्द्रीय जांच एजेंसी CBI ने गुरुवार को CGST के दो निरीक्षकों के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का प्रकरण दर्ज किया है। जांच में अनुमानित आय से डेढ़ गुना सम्पत्ति मिली है। लेकिन जरूरी हिसाब नहीं दे पाए 

जबलपुर। केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सेंट्रल जीएसटी (CGST) के दो अफसरों के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का केस दर्ज किया है। यह कार्रवाई जबलपुर में गुरुवार को की गई दोनों अफसरों के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी। सीबीआई की जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर डिटेल मांगा गया, लेकिन यह अफसर जरूरी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए। दोनों के पास अनुमानित आय से डेढ़ गुना अधिक सम्पत्ति मिली है। 

सीबीआई ने बताया, केंद्रीय जीएसटी के इंस्पेक्टर प्रदीप हजारी की नौकरी के दौरान वास्तविक आए 62 लाख 92 हजार 85 हजार 529 रुपए थी, लेकिन जब शिकायत मिलने पर जांच की गई तो हजारी के पास 92 लाख 85 हजार 529 रुपए की चल एवं अचल संपत्ति मिली। वही इंस्पेक्टर विकास गुप्ता की नौकरी के दौरान आय 36 लाख 49 हजार 393 रुपए होनी चाहिए थी, लेकिन उनकी संपत्ति 44 लाख 79 हजार 393 रुपए निकली। आय से अधिक संपत्ति की दस्तावेज उपलब्ध न कराने पर दोनों के खिलाफ अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। 
 

5379487