Logo
MP Mining Conclave-2024: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में माइनिंग कॉन्क्लेव-2024 आयोजित किया गया है। गुरुवार, 17 अक्टूबर को मुख्य सचिव अनुराग जैन ने कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में माइनिंग काॅन्क्लेव का शुभारंभ किया। 

MP Mining Conclave-2024: मध्य प्रदेश में माइनिंग सेक्टर की संभावनाएं तलाशने और निवेश को प्रोत्साहित करने दो दिवसीय मध्यप्रदेश माइनिंग कॉन्क्लेव-2024 आयोजित किया गया है। भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में मुख्य सचिव अनुराग जैन ने माइनिंग काॅन्क्लेव का शुभारंभ किया। 18 अक्टूबर तक माइनिंग कॉन्क्लेव-2024 के विभिन्न सत्र होंगे, जिसमें खनन क्षमता, तकनीकी नवाचारों और सतत निवेश प्रोत्साहन पर मंथन किया जाएगा। 

मुख्य सचिव अनुराग जैन कॉन्क्लेव में की-नोट संबोधित कर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। खनिज संसाधन, निवेश के अवसरों, पेट्रोलियम और हाइड्रोकार्बन क्षेत्र की संभावनाओं से अवगत कराया। तकनीकी-सत्रों में खनन सुरक्षा, स्मार्ट तकनीक, डिजिटलाइजेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और मशीन लर्निंग (ML) के उपयोग पर जोर दिया गया। ड्रोन तकनीक और डिजिटल समाधान पर भी चर्चा की जाएगी। 

उद्योग मंत्री से मिला निवेशकों का दल 
तमिलनाडु के कोयम्बतूर से निवेशकों का दल बुधवार को भोपाल पहुंचा। यहां उद्योग मंत्री चेतन काश्यप से मुलाकात कर निवेश के संदर्भ में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने एमएसएमई विभाग के अधिकारियों के साथ भी निवेशकों की बैठक कराई। निर्देश दिए कि निवेशकों को राज्य शासन की उद्योग मित्र नीतियों से अवगत कराएं।

यह भी पढ़ें: Femina Miss India 2024: MP की निकिता पोरवाल ने जीता मिस इंडिया कान्टेस्ट, ऐश्वर्या राय को बताया रोल मॉडल

 

 

  

5379487