Logo
मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) ने कृषि विस्तार अधिकारी व उद्यान अधिकारी के रिजल्ट जारी कर दिए। पटवरी भर्ती परीक्षा को भी क्लीनचिट मिल गई है।

MPESB RESULT-2023: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (Madhya Pradesh Employees Selection Board) ने ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, वरिष्ठ उद्यान अधिकारी और उद्यान विस्तार अधिकारी के लिए हुई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। वहीं पटवारी भर्ती परीक्षा को भी क्लीनचिट मिल गई है। पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका पर राज्य सरकार ने जांच कमेटी गठित की थी। जो करीब आठ माह तक जांच पड़ताल के बाद परीक्षा में आशंका को खारिज कर दी। 

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने गत वर्ष ग्रुप-1, सब ग्रुप-1 और ग्रुप-2, सब ग्रुप-1 के विभिन्न् पदों के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा अयोजित की थी, जिसके परिणाम जारी कर दिए हैं। 7 अप्रैल 2023 को ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, वरिष्ठ उद्यान अधिकारी और ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी के लिए 26 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसके लिए 40 हजार बच्चों ने फॉर्म भरा था। 

गडबड़ी के सबूत पेश नहीं कर पाए परीक्षार्थी
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मामले की जांच कर रहे रिटायर्ड जज ने ग्वालियर, भोपाल और रीवा सहित अन्य जिलों में जाकर कई परीक्षार्थियों के बयान दर्ज किए, लेकिन उन्होंने गड़बड़ी से जुड़े कोई सबूत पेश नहीं कर पाए। फिलहाल, जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई, लेकिन माना जा रहा है कि गड़बड़ी की आशंका को खारिज करते हुए परीक्षा को पारदर्शी माना गया है। इसके बाद कर्मचारी चयन मंडल पटवारी परीक्षा के रिजल्ट भी जारी कर सकता है। 

CH Govt hbm ad
5379487