Logo
MP Weather: मध्यप्रदेश में गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने मंगलवार को भोपाल समेत 33 जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया हैं। बता दें, इससे पहले सोमवार को बिजावर, पृथ्वीपुर और खजुराहो सबसे गर्म रहे।

MP Weather: मध्यप्रदेश में गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने मंगलवार को भोपाल समेत 33 जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया हैं। बता दें, इससे पहले सोमवार को बिजावर, पृथ्वीपुर और खजुराहो सबसे गर्म रहे। वहीं, छतरपुर के बिजावर में टेम्प्रेचर सबसे ज्यादा 45.8 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन, धार, बैतूल समेत कई जिलों में बारिश भी हुई। वहीं, सबसे गर्म टॉप-10 शहरों में बिजावर, पृथ्वीपुर के अलावा खजुराहो,शिवपुरी, दमोह, सागर, ग्वालियर, नौगांव, रीवा और गुना भी शामिल हैं।

शुष्क रहेगा मौसम
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, केरल से मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है। इससे प्रदेश में समय पर मानसून पहुंचने का अनुमान है। वर्तमान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन, ट्रफ लाइन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण आंधी, बारिश के आसार है। यह अगले कुछ दिन तक जारी रहेगा। मंगलवार को आंधी और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी।

नौतपा बीतते ही बारिश का दौर
बता दें, 25 मई से नौतपा शुरू हो गया था जो 2 जून तक चला। इस साल नौतपा सबसे ज्यादा तपा है। इस बार भी लगातार 5 दिन तक भीषण गर्मी पड़ी। छठे, सातवें, आठवें और नौवें दिन भी गर्मी का असर रहा। नौतपा खत्म होते ही बारिश का दौर शुरू हो गया। सोमवार को इंदौर, भोपाल, धार, बैतूल समेत कई जिलों में बारिश दर्ज की गई।

5379487