Logo
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले 15 दिन से भारी बारिश का दौर जारी है। भिंड व शिवपुरी में कुछ जगह बाढ़ के हालात हैं। मंगलवार 9 जुलाई को भी 15 जिलों में तेज बारिश की उम्मीद है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिन से तेज बारिश का दौर जारी है। खासकर, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में पहले श्योपुर और अब भिंड जिले में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। भिंड की बैशाली नदी में उफान से मेंहगांव क्षेत्र के कुछ गांवों में कमर तक पानी भरा है। शिवपुरी के पीछोर में सहायक अभियोजन अधिकारी (एडीपीओ) राकेश रोशन व शिवम गुप्ता की कार उफनाते नाले में बह गई। पुलिस ने सोमवार को बुधनी नदी से कार बरामद कर ली। गाड़ी में शिवम का शव भी मिला है। जबकि, एडीपीओ राकेश रोशन की तलाश जारी है।  

सोमवार को MP के इन जिलों में अच्छी बारिश 
सोमवार को राजगढ़, बैतूल और खजुराहो में तेज बारिश हुई। बैतूल में सर्वाधिक 42 मिमी यानी, 1.7 इंच पानी गिरा। खजुराहो में सवा इंच बारिश हुई। राजधानी भोपाल में भी अच्छी बारिश हुई। मलाजखंड, नर्मदापुरम, इंदौर, खंडवा, खरगोन, पचमढ़ी और उज्जैन में भी बारिश दर्ज की गई।

MP के 30 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश 
मध्य प्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों में पिछले 48 घंटे के अंदर तेज बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के सीनियर वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया, नार्थ-ईस्ट राजस्थान के ऊपर और साउथ राजस्थान के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव है। मानसून ट्रफ और नीचे आई है। जो रायसेन और मंडला होते हुए गुजर रही है। इसके चलते अगले एक सप्ताह तक बाारिश का दौर जारी रहेगा। 

बुधनी नदी में मिली ADPO की कार 
एडीपीओ राकेश रोशन (50) रविवार रात 8:30 बजे साथी शिवम गुप्ता (32) के साथ कार से निकले थे। देर रात घर नहीं पहुंचे तो परिजन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू की। पिछोर टीआई रत्नेश यादव के पास सोमवार सुबह 9:45 बजे एक कॉल आया, जिसमें बताया गया कि पिछोर चंदेरी रोड पर बुधनी नदी में पुल के नीचे कार का टायर दिख रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची और कार को बाहर निकलवाया। कार एडीओपी राकेश रोशन भदौरिया की थी। ड्राइवर के बगल वाली सीट पर शिवम गुप्ता का शव पड़ा था। 

कार में एडीपीओ राकेश रोशन और शिवम गुप्ता के साथ सुजवाया गांव के केदारनाथ भी सवार थे, लेकिन रास्ते में वह उतर गए। केदारनाथ सेन शिवम के परिचित हैं। उनके परिवार में शादी है। जिसकी खरीददारी के लिए वह पिछोर आए थे। रविवार को वाहन का इंतजार कर रहे थे, तभी शिवम गुप्ता ने कार में बैठा लिया। केदार सुजवाहा गांव में जिस समय उतरे, तेज बारिश हो रही थी। वहां से लौटते वक्त नाला उफान पर था। अनुमान है कि रपटा पार करते वक्त कार सहित दोनों नाले में बह गए।  

 

5379487