Logo
Bhopal News: राजधानी में भीषण गर्मी से राहत देने के लिए नगर निगम द्वारा विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। दोपहर के समय चिलचिलाती धूप के दौरान राहगीरों को ठंडक का अहसास दिया जा रहा है।

Bhopal News: राजधानी में भीषण गर्मी से राहत देने के लिए नगर निगम द्वारा विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। दोपहर के समय चिलचिलाती धूप के दौरान राहगीरों को ठंडक का अहसास दिया जा रहा है। इसके लिए निगम द्वारा पानी के टैंकर उतारे गए हैं जो सड़कों पर फुहारे से राहत दे रहे हैं।

धूप से बचने के लिए टेंट की व्यवस्था
भोपाल के अलग-अलग क्षेत्रों में भीषण गर्मी से राहत देने के लिए राहगीरों को फुहारे के साथ ही साथ टेंट की व्यवस्था कराई गई है। जिससे कि राहगीरों को छांव मिल सके और वह कुछ देर के लिए तेज धूप से बचते हुए आराम कर सकें। जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था निगम और शहर वासियों द्वारा भी की गई है। शहर के कई मकानों की छतों पर लोग पक्षियों के लिए दाने और पानी की व्यवस्था भी करते हैं।



एंटी फागिंग मशीन 
तेज धूप के कारण मई के महीने में हो रही गर्मी से निजात दिलाने के लिए जतन किए जा रहे हैं। भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे के आस-पास निगम के टैंकरों को खड़ा किया गया है। इन टैंकरों में एंटी फागिंग मशीन लगा कर पानी की बौछारें की जा रही हैं। पड़ने वाली पानी की ठंडी बौछार से राहगीरों को भी राहत मिल रही है।

मौसम विभाग ने जारी की गाइडलाइन
पानी की बौछारों से सड़कें भी गीली हो रही हैं, जिससे कि जमीन से होने वाली तपन का अहसास भी कुछ देर के लिए कम हो रहा है। शहर के अलग-अलग ट्रैफिक सिग्नलों पर नगर निगम भोपाल के द्वारा यह सुविधा राहगीरों को दी जा रही है। तेज गर्मी को लेकर मौसम विभाग की ओर से भी जानकारी साझा की गई है। दोपहर में चलने वाली गर्म हवाएं लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर कर सकती हैं। इसके लिए डॉक्टरों द्वारा भी परामर्श दिया जा रहा है कि लोग धूप से बचाव करते हुए अपने काम को पूरा करें। 

5379487