Logo
MP Narmada Jayanti News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज नर्मदा जयंती के अवसर पर अमरकंटक पहुंचे। यहां सीएम ने देवी नर्मदा की पूजा-अर्चना की और चुनरी चढ़ाई। इसके बाद उन्होंने कन्या पूजन कार्यक्रम में शामिल होकर भंडारा प्रसाद रसोई पहुंचकर सेवा भी प्रदान की।

MP Narmada Jayanti News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज नर्मदा जयंती के अवसर पर अमरकंटक पहुंचे। यहां सीएम ने देवी नर्मदा की पूजा-अर्चना की और चुनरी चढ़ाई। इसके बाद उन्होंने कन्या पूजन एवं भोज और भंडारा कार्यक्रम में शामिल होकर भंडारा प्रसाद रसोई पहुंचकर सेवा भी प्रदान की। सीएम मोहन ने कहा कि प्रदेश वासियों को मेरी ओर से नर्मदा जयंती की हार्दिक बधाई। मां नर्मदा जी पूरे प्रदेश और देश में अपनी कृपा बरसाएं।

नर्मदा जी की कृपा से ही मालवा क्षेत्र हरा भरा
पूजा अर्चना के बाद सीएम मोहन यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नर्मदा माताजी मध्य प्रदेश और गुजरात की जीवनदायनी है। मां नर्मदा जी के कारण से ही मालवा क्षेत्र आज पुनः हरा भरा हो रहा है। इस पूरे क्षेत्र में विकास का ग्राफ बढ़ रहा है। मां नर्मदा जी की कृपा सदैव ऐसे ही बनी रहे। मां नर्मदा जी सदैव ऐसे ही मुस्कुराती रहे।

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण

इसके बाद उन्होंने कहा कि नर्मदा जयंती के अवसर पर मां नर्मदा के दर्शन किए एवं यहां सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण भी किया। इस पवित्र कार्य से नर्मदा नदी स्वच्छ बनी रहेगी।

जबलपुर में मंत्री राकेश सिंह ने निकली चुनरी यात्रा
चुनरी यात्रा में राकेश सिंह पैदल ही रेत नाका से होते हुए करीब 2 किलोमीटर का सफर तय करते हुए मां नर्मदा के तट पर पहुंचे। जहां पर सबसे पहले राकेश सिंह ने संत जनों के साथ मिलकर मां नर्मदा की पूजा की। उसके बाद मां नर्मदा को 1100 फीट की लंबी चुनरी चढ़ाई।

5379487