Logo
Bhopal news: मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए पीसीसी से निकले एसयूआई के कार्यकर्ताओं पर पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है। वाटर केनन से पुलिसकर्मी युवा नेताओं पर बैछार कर रहे हैं।

Bhopal news:  मध्य प्रदेश में एनएसयूआई के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के निकले। पीसीसी कार्यालय से बाहर निकल कर प्रदर्शन करने जा रहे इन नेताओं पर पुलिस एक्शन भी जारी कर दिया गया है। सुरक्षा बलों द्वारा यहां पर नेताओं पर पानी की बौछार की जा रही है। कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए जिला प्रशासन और भारी संख्या में पुलिस बल को पहले से ही तैनात किया गया है। प्रशासन की ओर से यह ख्याल रखा जा रहा है कि यहां पर किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति न बन सके।

पुलिस ने पॉलिटेक्निक चौराहे के पहले ही प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए तीन लेयर की सुरक्षित दीवार बना ली है। यातायात पुलिस ने रोशनपुरा चौराहे से पॉलीटेक्नीक की ओर जाने वाले रास्ते पर बैरिकेंडिंग कर दी है। यहां से गुजरने वाले वाहनों को लिंक रोड़ की ओर डायर्वट किया गया है। नीट परीक्षा में पेपर लीक, नर्सिंग घोटाला और अग्निवीर योजना के मुद्दे को लेकर एनएसयूआई की ओर से यह प्रदर्शन किया जा रहा है।  

जीतू पटवारी से मुलाकात
इंदौर से भोपाल तक पैदल यात्रा कर यहां पहुंचे एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से मुलाकात की। भोपाल पहुंचे इन कार्यकर्ताओं की ओर से कहा गया कि  NEET एवं नर्सिंग घोटाले में हुई धांधली के विरोध में सभी एकत्रित हुए हैं। जीतू पटवारी ने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं का हौसला अफजाई करते हुए अपनी बातें रखी।

अग्निवीर और एनटीए को बंद करने की मांग
चलो भोपाल चलो भोपाल के नारे के साथ सभी कार्यकर्ता भोपाल में एकजुट हो चुके हैं। सरकार की योजनाओं और नीट पेपर लीक के मामले में हुई धांधली को लेकर यह कार्यकर्ता दोषियों को सख्त सजा की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही अग्निवीर योजना को बंद करने और एनटीए को पूरी तरह से बैन करने की मांग एनएसयूआई कर रही है।

प्रकरण दर्ज कर एफआईआर
भोपाल में एनएसयूआई की ओर से किए जाने वाले इस आंदोलन में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल हो रहे हैं। प्रदर्शन के संबंध में प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने प्रेसवार्ता कर जानकारी साझा की है। चौकसे ने इस मौके पर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नीट की परीक्षा पुनः कराई जानी चाहिए और प्रदेश में नर्सिंग घोटाले के मामले में शामिल दोषियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर एफआईआर दर्ज कराई जाये। चौकसे ने सरकार से प्रदेश में छात्र संघ चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत करने की मांग भी की है।

5379487