Logo
MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश में नर्सिंग फर्जीवाडे़ के बाद नर्सिंग काउंसिल की रजिस्ट्रार अनीता चांद की नियुक्ति पर सवाल उठ रहे हैं। उन पर फर्जी कॉलेजों को मान्यता दिलाने का आरोप है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पद से हटाए जाने CM को पत्र लिखा है।  

MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश में नर्सिंग फर्जीवाडे़ के बाद अब रजिस्ट्रार की नियुक्ति पर सवाल उठ रहे हैं। नर्सिंग काउंसिल की रजिस्ट्रार अनीता चांद पर फर्जी नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता दिलाने का आरोप है। नेता प्रतिपक्ष ने उन्हें पद से हटाए जाने की मांग की है। 

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने उठाए यह सवाल 

  • नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने X पर पोस्ट लिखकर बताया कि नर्सिंग कॉलेज मान्यता घोटाले की CBI जांच जारी है। मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन, एमपी सरकार गड़बड़ी करने से बाज नहीं आती। 
  • नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बताया, नर्सिंग काउंसिल में फिर दागी रजिस्ट्रार अनिता_चांद को बैठा दिया गया है। वह इस पूरे फर्जीवाड़े में आरोपी हैं। 
  • नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बताया कि अनीता चांद 2021-22 की उस निरीक्षण टीम की अधिकारी थीं, जिसने अपात्र कॉलेजों को सुटेबल बताकर मान्यता दिलाने में मदद की है। 
  • नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पूछा, सरकार को योग्य और ईमानदार अधिकारी नहीं मिल रहे क्या? दागियों को ही वह जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। 
  • उमंग सिंघार ने CM मोहन यादव  से जनहित को ध्यान में रखते हुए मनमर्जी पूर्वक फैसले न लेने का आग्रह किया है। कहा, जनता की आंखों में धूल झोंकना बंद कीजिए। कांग्रेस हर हरकतों पर नजर रखे हुए है।

याचिकाकर्ता विशाल बघेल ने भी उठाए सवाल 
लॉ स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष और नर्सिंग घोटाले के याचिकाकर्ता विशाल बघेल ने भी रजिस्ट्रार की नियुक्ति को गलत बताया है। कहा, अनीता चांद गड़बड़ियों में शामिल थीं। उन्होंने फर्जी कॉलेजों को सूटेबल दिखाकर मान्यता दिलाने में मदद की है। मामला हाईकोर्ट में है। ऐस में उन्हें उपकृत करना अपने आप में संदेहास्पद है।  

5379487