Logo
Om to Shanti Bike Ride: भोपाल के तीन राइडर दोस्तों ने 5800 किमी की बाइक राइड में दोनों देशों के प्रमुख 24 मंदिरों में माथा टेका।

भोपाल: सर्दियों की सनसनाहट होते ही एडवेंचर लवर्स पहाड़ों की सैर पर निकलने लगे हैैं। शहर के तीन राइडर दोस्तों ने भोपाल से लेकर बर्फ के पहाड़ों से घिरे नेपाल तक की बाइक राइड का रोमांच उठाया है। इस दौरान 5800 किमी की करते हुए दोनों देशों के प्रमुख 24 मंदिरों में माथा टेका। इसमें से आठ बौद्ध धर्म के थे। राइडर जीत भोपाली (जितेंद्र बोड़खे) और उनके दोस्त पलाश शर्मा तथा प्रिंस पवार ने भोपाल से नेपाल की यात्रा शुरू की थी और 10 दिन की शानदार ट्रिप के बाद अब वे वापस भोपाल आ चुके हैैं। तीनों दोस्तों ने कुल 5800 किलोमीटर की यात्रा की और दोनों देशों के दो दर्जन मंदिरों में दर्शन किए।

Om to Shanti Bike Ride

पशुपतिनाथ और अयोध्या के राम मंदिर के दर्शन
जीत बताते हैैं कि हमने अपनी ट्रिप में एडवेंचर का मजा तो लिया ही साथ ही धर्म-आध्यात्म का संदेश भी दिया। ओम से शांति राइड में हमने भारत और नेपाल के कुल 24 मंदिरों में माथा टेका और धर्म का संदेश लेकर आगे बढ़े। इसमें अयोध्या का निमार्णाधीन राम मंदिर, नेपाल की राजधानी में काठमांडू स्थित पशुपतिनाथ मंदिर और नेपाल के पोखरा में स्थित विश्व की सबसे बड़ी बुद्ध प्रतिमा का दर्शन शामिल था। 

5800 किमी में से 1800 की आफ रोड राइडिंग
राइडर जीत भोपाली ने बताया कि यह राइड कुल 5800 किमी लंबी थी, जिसमें 2400 किमी भारत और 3400 किमी नेपाल में राइड की। भोपाल से शुरू हुई राइड में ललितपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ और अयोध्या होते हुए नेपाल के सलोनी बार्डर पहुंचे वहां पोखरा और मुस्तान वैली की ट्रिप सबसे अहम थी, यहां हमने 120 किमी आफ राइडिंग की। पूरी ट्रिप में हमारी कुल 1800 किमी की आफ राइडिंग रही।

Byline:- Madhurima Rajpal

5379487