Logo
Guna Crime News: मध्यप्रदेश के गुना में बड़ी घटना हो गई। डकैती के मामले में पुलिस बारात वाले दिन दूल्हे और उसके चाचा को उठा लाई। पुलिस कस्टडी में दूल्हे की मौत हो गई तो परिजनों ने हंगामा मचा दिया। दुल्हन और चाची ने आत्मदाह की कोशिश की।

Guna Crime News: घर में शादी की रस्में चल रही थीं। युवक के हाथ में मेहंदी लग चुकी थी। दूल्हे ने शेरवानी पहनकर एक सेल्फी भी ली। कुछ देर बाद पुलिस आई और बारात वाले दिन ही युवक (दूल्हे) और उसके चाचा को डकैती के केस में पूछताछ के लिए पकड़कर थाने ले आई। रविवार रात युवक की मौत की खबर सुनकर पारदी समाज के लोग जिला अस्पताल में जमा हो गए। पुलिस कस्टडी में पारदी युवक की मौत का आरोप लगाते हुए समाज के लोगों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल में युवक की होने वाली दुल्हन ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। चाची ने पेट्रोल डालकर आग लगा ली। बचाने में SDOP झुलस गए। मामला गुना के बीलाखेड़ी का है।

जानें पूरा मामला 
बीलाखेड़ी निवासी देवा पारदी की बारात गांव से गुना शहर के गोकुल सिंह चक्क पर आने वाली थी। शाम 4.30 बजे पुलिस गांव पहुंची। जिस ट्रैक्टर पर बारात जाना थी, उसी पर देवा और उसके चाचा गंगाराम को पुलिस ले गई। गंगाराम पारदी की पत्नी सूरजबाई और समाज के कुछ लोग पीछे-पीछे झागर चौकी पहुंचे। 

अस्पताल से मिली सूचना 
पुलिस ने गंगाराम की पत्नी से कहा कि एक गाड़ी की बरामदगी करनी है, इसलिए थाने लेकर आए हैं। देर रात जिला अस्पताल से सूचना मिली कि एक पारदी युवक को पोस्टमॉर्टम रूम में लाया गया है। अस्पताल पहुंचकर पता चला कि पुलिस कस्टडी में देवा की मौत हो गई है। इसके बाद देवा पारदी की चाची, उसकी मंगेतर और दूसरी महिलाएं अस्पताल पहुंचीं।

युवक की मंगेतर और चाची ने की आत्मदाह की कोशिश 
अस्पताल के बाहर हंगामा शुरू हो गया। युवक की होने वाली दुल्हन ने अपने शरीर पर पेट्रोल डाल लिया। आत्मदाह की कोशिश करने लगी। पुलिस ने उसे पकड़ा और अस्पताल चौकी में बैठा लिया। थोड़ी देर बाद चाची सूरज बाई ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। महिला झुलस गई। आग बुझाने में एसडीओपी युवराज सिंह के हाथ की अंगुलियां झुलस गईं। महिलाओं की कई बार पुलिस से धक्कामुक्की भी हुई।

पारदियों ने पुलिस पर किया था हमला
जानकारी के मुताबिक, 13 जुलाई को भोपाल और राजगढ़ पुलिस टीम अपने जिले में हुई चोरी के आरोपियों की तलाश में झागर चौकी आई थी। सहायता के लिए रूठियाई चौकी और धरनावदा थाने का पुलिस बल भी झागर चौकी पहुंचा। सभी ने मिलकर गांव में दबिश दी। इस दौरान पारदियों ने पुलिस टीम पर हमला किया। गोलियां चलाईं और पत्थर फेंके। 10 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। 13 जुलाई की रात 1.30 बजे मामले में एफआईआर दर्ज की गई। 

5379487