Logo
MP Politics News: मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। जीतू ने एक्स पर Tweet कर लिखा है कि सच्चाई सिर्फ यह है कि बीते 10 सालों में 35 कांग्रेसी विधायकों ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा।

MP Politics News: मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। जीतू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर Tweet कर लिखा है कि सच्चाई सिर्फ यह है कि बीते 10 सालों में 35 कांग्रेसी विधायकों ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा। उसमें से 22 नेताओं का सियासी सफर लगभग गुमनामी में चला गया है। ज्यादातर नेता या तो चुनाव हार गए या फिर उन्हें टिकट ही नहीं मिला। इन 35 नेताओं में फिलहाल 9 ही विधायक हैं और उनमें भी केवल चार ही मंत्री पद तक पहुंच पाए। 

मौकापरस्त का मन बदल रहा
जीतू ने आगे लिखा है कि BJP भय और लालच के दम पर विपक्ष को खत्म करना चाहती है। डरे हुए कुछ मौकापरस्त मन बदल भी रहे हैं। लेकिन, उनकी स्थिति जनता भी देख-समझ रही है। कभी मित्र, साथी, सहयोगी रहे ऐसे चेहरों के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है। यह दिली इच्छा भी है कि यदि राजनीति को जनसेवा का जरिया मानते हों तो ईश्वर उनकी मदद करे। 

दो महीने में इन विधायकों ने थामा भाजपा का दामन 
लोकसभा चुनाव के बीच पिछले दो महीने में कांग्रेस के तीन विधायकों ने भाजपा का दामन थामा है। 29 मार्च को अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक रहे कमलेश शाह ने सबसे पहले भाजपा की सदस्याता ली थी। इसके बाद 30 अप्रैल को विधानसभा में उनका इस्तीफा मंजूर हो गया। 30 अप्रैल को ही पूर्व मंत्री और श्योपुर विधायक रामनिवास रावत ने भाजपा का दामन थामा। लेकिन अभी तक रावत ने ना तो विधायकी छोड़ी है और ना ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। पांच मई को बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे भी भाजपा में शामिल हो गई हैं। हालांकि उन्होंने भी विधायकी और कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया है। 

जीतू लगातार भाजपा पर साधा रहे निशाना 
जीतू पटवारी लगातार भाजपा और नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं। कुछ घंटे पहले जीतू ने एक्स पर लिखा था कि 'झूठ की फैक्ट्री' भाजपा खुद को कितना भी दिलासा दे ले, कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। एक बार फिर कह रहा हूं, 4 जून के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। जीतू ने यह भी लिखा है कि आजकल प्रधानमंत्री रोज नया झूठ बोलते हैं। PM मोदी ने कहा कि मैंने कभी हिंदू-मुस्लिम की बात नहीं की। इससे बड़ा झूठ कुछ नहीं हो सकता। पहले हमारे घोषणापत्र के बारे में झूठ फैलाया, फिर लगातार ऐसी बातें कीं, जिससे ध्रुवीकरण को बल मिल सके।

5379487