Logo
Bhopal News: राजधानी में तेज बारिश से बड़ा तालाब फुल टैंक लेवल तक पहुंचने के बाद शुक्रवार को भदभदा के सभी गेट खोले गए थे, उन्हें शनिवार को बंद कर दिया गया। जबकि कलियासोत डैम के खोले गए 13 गेट में से 6 को बंद कर दिया गया।

Bhopal News: राजधानी में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते अब सड़कों पर जलाशय से निकलकर मगरमच्छ सड़क पर आ रहे हैं। रविवार को कलियासोत डैम के पास वाहनों से गुजर रहे लोगों मगरमच्छ दिखाई दिया। राहगीरों ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी।

मगरमच्छ की तलाश करेगी
वाहनों की रोशनी और लोगों के शोर को सुनकर थोड़ी देर बाद मगरमच्छ पलटा और सड़क किनारे लगी झाड़ियों में जाकर गुम हो गया। लोगों की सूचना पर वन विभाग की एक टीम रवाना हुई है। डीएफओ आलोक पाठक ने बताया कि आज भी मगरमच्छ के दिखाई दिए जाने की सूचना मिली है। टीम को मौके पर भेजा जा रहा है, जो कि सर्चिंग कर मगरमच्छ की तलाश करेगी। वन विभाग ने आसपास के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

भदभदा डैम के गेट बंद कलियासोत के 7 खुले
राजधानी में तेज बारिश से बड़ा तालाब फुल टैंक लेवल तक पहुंचने के बाद शुक्रवार को भदभदा के सभी गेट खोले गए थे, उन्हें शनिवार को बंद कर दिया गया। जबकि कलियासोत डैम के खोले गए 13 गेट में से 6 को बंद कर दिया गया। इन गेटों को भी बारिश न होने पर रविवार को बंद किया जा सकता है।

कैचमेंट एरिया में बारिश नहीं
केरवा डैम अभी 30 प्रतिशत खाली है। इसलिए केरवा डैम के गेट अभी खुलने की उम्मीद नहीं है। कैचमेंट एरिया और सीहोर जिले में 1 या 2 दिन तेज बारिश होते ही केरवा डैम के गेट भी खुल जांएगे। शनिवार को भदभदा डैम के सभी गेट बंद कर दिए गए। बड़ा तालाब के कैचमेंट एरिया में बारिश नहीं आने से ऐसा हुआ।

CH Govt jindal steel jindal logo hbm ad
5379487