Logo
मध्य प्रदेश के रतलाम में एक अजीब मामला सामने आया। जिला कोर्ट में मंगलवार को जहर भरा लिफाफा पहुंचने से हड़कंप मच गया। न्यायिक अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शाम होने तक लिफाफा भेजने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

भोपाल। रतलाम में जिला कोर्ट के अंदर महिला जज को डाक से एक पुड़िया मिली। पुड़िया के साथ चार पेज का लेटर भी मिला। खत में लिखा था कि न्याय नहीं मिलने पर जहर खाकर सुसाइड कर लेगा। जज ने लिफाफा फाड़ा तो पाउच में पाउडर निकला। पाउच खोलते ही न्यायाधीश मुग्धा कुमार को बेचैनी और घबराहट होने लगी। जज को बेचैनी और घबराहट होते देख हड़कंप मच गया। मामला जिला न्यायालय में मंगलवार सुबह का है।  

सूचना मिलते ही कोर्ट पहुंचे कई अधिकारी 
घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर जिला न्यायाधीश राकेश मोहन प्रधान और अन्य वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी न्यायाधीश मुग्धा कुमार की कोर्ट में पहुंचे। स्टेशन रोड पुलिस को बुलवाया गया। थाना प्रभारी भुवानी राम वर्मा ने कथित जहर की पुड़िया और पत्र जब्त कर जांच के लिए भेजा है। लिफाफा भेजने वाले की शिनाख्त दशरथ शर्मा निवासी रिंगनीया के रूप में हुई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पीएम-सीएम को पत्र लिखकर कर चुका है न्याय की मांग 
पुलिस ने बताया कि दशरथ शर्मा ने अक्टूबर 2023 में नामली थाने में अपने पिता, तीन भाई और उनकी पत्नियों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कराया था। यह केस दिसंबर 2023 से न्यायाधीश मुग्धा कुमार की कोर्ट में विचाराधीन है। दशरथ जल्द न्याय की मांग को लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भी पत्र लिख चुका है। पुड़िया में जहरीला पदार्थ है या नहीं, इसकी जांच के लिए लैब भेजा गया है।

5379487