Logo
Mansoon In MP: मध्य प्रदेश में मानसून के चलते बारिश का दौर जारी है। बुधवार को शिवपुरी, विदिशा, गुना, अशोकनगर, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम, रीवा, मऊगंज, सीधी, शहडोल, अनूपपुर सहित जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना बनी है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को हुई बारिश के चलते इंदौर, जबलपुर सहित अन्य संभागों में भारी बारिश होने के चलते तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई।

Mansoon In MP: मध्य प्रदेश में मानसून के चलते अलग अलग जिलों में बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों में कई जिलों में बारिश होने से तापमान में भी भारी गिरावट आई है। बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने व्यक्त की है।

अच्छी बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के शिवपुरी, विदिशा, गुना, अशोकनगर, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम, रीवा, मऊगंज, सीधी, शहडोल, अनूपपुर सहित अन्य आसपास के जिलों में बुधवार को अच्छी बारिश होने की संभावनाएं हैं। मौसम विभाग के अनुसार इस वर्ष की सबसे तेज बारिश इन जिलों में हो सकती है।

भोपाल में सुबह से हल्की धूप खिली रही
प्रदेश की राजधानी भोपाल में सुबह से हल्की धूप खिली रही, जिससे गर्मी का अहसास बना रहा। आगामी दो दिनों में उज्जैन संभाग, सागर संभाग, जबलपुर संभाग, चंबल संभाग और ग्वालियर संभाग में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना मौसम वैज्ञानिकों की ओर बताई जा रही है। इन जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

ओलावृष्टि भी दर्ज की गई
मंगलवार को प्रदेश के ग्वालियर में 34.7, खजुराहो में 34.6, सतना में 32.01, रायसेन में 27, उज्जैन में 30.5, जबलपुर में 29, भोपाल में 29.01 और इंदौर में 28.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। सबसे कम अधिकतम तापमान पचमढ़ी में 23.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मंगलवार को हुई बारिश के दौरान प्रदेश के कुछ जिलों में ओलावृष्टि भी दर्ज की गई है, मऊगंज में भारी बारिश दर्ज की गई। 

5379487